2024 Punch CNG Vs Swift CNG: 2024 में कौनसी ख़रीदे?

Punch CNG Vs Swift CNG: चलो तो ये बात मानते हैं कि गाड़ियों को अब हर कोई इको-फ्रेंडली चाहता है, तो सीएनजी का बोलबाला तो बनना ही था! 2024 में इस रेस में सबसे आगे हैं टाटा पंच सीएनजी और मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी. तो आइये, दोनों की धमाकेदार तुलना करते हैं!

हम Google News में भी आते हैं

Punch CNG Vs Swift CNG

2024 Punch CNG Vs Swift CNG

टाटा पंच सीएनजी और मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी दोनों को ही प्रदर्शन और पर्यावरणीय स्थिरता का संतुलन प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. ये पर्यावरण के प्रति सजग उपभोक्ताओं के बढ़ते वर्ग को पूरा करती हैं, जो पेट्रोल और डीजल कारों के लिए किफायती और स्वच्छ विकल्पों की तलाश में हैं.

इंजन

2024 Punch CNG Vs Swift CNG

पंच सीएनजी 1.2L Revotron इंजन द्वारा संचालित है, जो 6000 rpm पर 72 bhp का पावर आउटपुट और 3230 rpm पर 103 Nm का टॉर्क देता है. दूसरी ओर, स्विफ्ट सीएनजी 1.2L डुअल जेट इंजन पर चलती है, जो 6000 rpm पर 76.43 bhp और 4300 rpm पर 98.5 Nm का उत्पादन करती है.

माइलेज

2024 Punch CNG Vs Swift CNG

सीएनजी वाहनों के लिए माइलेज एक महत्वपूर्ण कारक है. पंच सीएनजी 26.99 किमी/किग्रा का प्रभावशाली माइलेज देती है, जबकि स्विफ्ट सीएनजी 30.9 किमी/किग्रा के माइलेज के साथ थोड़ी आगे है, जो इसे अधिक ईंधन-कुशल विकल्प बनाती है.

विशेषताएं

2024 Punch CNG Vs Swift CNG

पंच सीएनजी में हारमन द्वारा 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, ट्विन-सिलेंडर इंजन और वॉइस-असिस्टेड सनरूफ जैसी सुविधाएं हैं. हालांकि, स्विफ्ट सीएनजी एक बुद्धिमान इंजेक्शन प्रणाली, दोहरे परस्पर निर्भर ईसीयू और रिफिलिंग के दौरान सुरक्षा के लिए माइक्रो-स्विच के साथ आती है.

मार्च 2024 तक भारत में कीमत

कीमत की बात करें तो टाटा पंच सीएनजी की शुरुआती कीमत ₹ 7.09 लाख है, जबकि मारुति सुजुकी स्विफ्ट सीएनजी की कीमत ₹ 7.90 लाख है. दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं और वेरिएंट और स्थान के आधार पर भिन्न हो सकती हैं.

अंत में, पंच सीएनजी और स्विफ्ट सीएनजी दोनों ही अद्वितीय लाभ प्रदान करती हैं. पंच सीएनजी अपने उन्नत फीचर्स और विशाल डिज़ाइन के साथ अलग खड़ी है, जबकि स्विफ्ट सीएनजी अपने बेहतर माइलेज और प्रदर्शन के साथ आगे है. आखिरकार, चुनाव खरीदार की प्राथमिकताओं और वरीयताओं पर निर्भर करता है.

ये भी पढ़िए: 10 लाख के टाइट बजट में 5 Best Cars! जबरदस्त लुक्स के साथ जबरदस्त माइलेज भी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top