नई 2025 Renault Duster हुई लीक: जानें लुक, फीचर्स और लॉन्च की तैयारी!

2025 Renault Duster: भारत में छोटी और मीडियम SUV का जो जलवा चल रहा है, उसे देखते हुए रेनो अपनी नई धमाकेदार Duster लाने वाला है। कुछ महीने पहले ही इस गाड़ी को Dacia ब्रांड के नाम से लॉन्च किया गया था, जो Renault की ही एक कंपनी है। लेकिन अब असली मजा ये है कि Renault वाले अपनी 2025 Renault Duster ला रहे हैं, वो भी बिल्कुल नए लुक में! तो चलो, इसकी तस्वीरें देखते हैं और जानते हैं क्या खास है इसमें।

हम Google News में भी आते हैं

नया लुक, नया अंदाज – 2025 Renault Duster का जलवा!

2025 Renault Duster
2025 Renault Duster

नई Renault Duster का बाहरी डिज़ाइन खासकर सामने वाले हिस्से में विशिष्ट बदलाव दिखाता है। गाड़ी में एक अनूठा रेडिएटर ग्रिल है, जिसे Renault के बैज से सजाया गया है, जो पारंपरिक रोम्बस प्रतीक की जगह लेता है। इन कॉस्मेटिक बदलावों के बावजूद, Duster का डायमेंशन 4343 मिमी लंबाई और 2657 मिमी व्हीलबेस के साथ समान रहता है।

ये भी पढ़िए: जनवरी 2024 में 25 सबसे ज्यादा बिकने वाली कार्स! 25 Best Selling Cars in January 2024

अंदर की कहानी – परिचित लेकिन बेहतर

2025 Renault Duster
2025 Renault Duster

अंदर की बात करें तो, 2025 Renault Duster काफी हद तक अपने रोमानियाई समकक्ष, Dacia Duster, से मिलती है, केवल स्टीयरिंग व्हील के प्रतीक ही दोनों को अलग करते हैं। हाई ट्रिम लेवल में एक अत्याधुनिक 7-इंच वर्चुअल डैशबोर्ड और 10.1-इंच टचस्क्रीन मल्टीमीडिया सिस्टम दिया गया है, जो सामने के पैनल से ऊपर उठकर लुभावना लगता है। टैबलेट और सेंटर कंसोल का ड्राइवर-केंद्रित उन्मुखीकरण समग्र ड्राइविंग अनुभव को बढ़ाता है। हालांकि, अभी तक बेसिक वेरिएंट के इंटीरियर की तस्वीरें सामने नहीं आई हैं, लेकिन उम्मीद है कि उनमें एनालॉग इंस्ट्रूमेंट्स और बेसिक सेटअप होगा।

ये भी पढ़िए: टाटा ने मचाया धमाल! मात्र ₹7.89 लाख से शुरू हुई Tiago और Tigor CNG की धमाकेदार AMT एंट्री!

पसंद के लिए ढेरों इंजन विकल्प

2025 Renault Duster
2025 Renault Duster

तुर्की बाजार में, 2025 Renault Duster को विभिन्न इंजन विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, जो अलग-अलग पसंदों को पूरा करेगा। इनमें से एक विकल्प 100 hp वाला तीन-सिलेंडर 1.0 TCe पेट्रोल इंजन होगा। इसके अलावा, एक “माइल्ड-हाइब्रिड” वर्जन भी उपलब्ध होगा, जिसमें 130 हॉर्सपावर वाला 1.2 TCe गैसोलीन टर्बो 3 सिलेंडर इंजन और 48-वोल्ट स्टार्टर-जनरेटर होगा, जो विशेष रूप से ऑल-व्हील ड्राइव की पेशकश करेगा। रेंज के शीर्ष पर E-Tech हाइब्रिड है, जिसमें चार-सिलेंडर 1.6 इंजन और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है, जिसका परिणामस्वरूप कुल मिलाकर 140 hp का दमदार आउटपुट मिलता है।

ये भी पढ़िए: सुना है आ रही है 35 KMPL माइलेज वाली Fronx Hybrid!

भारत में कब आएगी? किसे देगी टक्कर?

भारत में, Renault Duster का उत्पादन चेन्नई में Renault Nissan प्लांट में किया जाएगा, और लॉन्च अगले साल (2025 की दूसरी छमाही) में होने की उम्मीद है। तुर्की में, नई जनरेशन Renault Duster की बिक्री इस साल की दूसरी तिमाही में शुरू होने वाली है। भारतीय उपभोक्ता उत्सुकता से नई Duster के 5-सीटर और 7-सीटर दोनों वेरिएंट के आने का इंतजार कर रहे हैं। 5-सीटर मॉडल अपने सेगमेंट में Hyundai Creta और Kia Seltos जैसे स्थापित खिलाड़ियों से मुकाबला करेगी। वहीं दूसरी ओर, 7-सीटर Duster, Hyundai Alca

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top