एक सिंगल चार्ज में 2024 Tata Nexon EV Range कितनी देती हैं

2024 की टाटा नेक्सॉन ईवी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दुनिया में धूम मचाने वाली नई धाक जमा रही है. ये गाड़ी ना सिर्फ दमदार है, बल्कि टेक्नॉलजी और पर्यावरण को ध्यान में रखकर बनाई गई है. आजकल हर कोई प्रदूषण कम करने वाली गाड़ियों की तलाश में है और टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर नेक्सॉन ईवी का नया वर्जन लाकर इसी डिमांड को पूरा किया है।

हम Google News में भी आते हैं

2024 Tata Nexon EV Range

2024 Tata Nexon EV Range

अब गाड़ी कितनी दूर ले जा सकती है ये वाला टेंशन भूल जाओ! मीडियम रेंज वाली नेक्सॉन ईवी एक बार फुल चार्ज में 325 किमी तक तो वहीं लॉन्ग रेंज वाली धाक जमाती है 465 किमी तक! ये गाड़ी चाहे शहर के छोटे मोटे फेरों के लिए हो या लंबे सफर पर जाने के लिए, हर जगह काम आने वाली है.

चार्जिंग कितने टाइम में?

नेक्सॉन ईवी को चार्ज करना कोई मुश्किल काम नहीं है. मीडियम रेंज वाली को स्टैंडर्ड चार्जर से 10.5 घंटे में 10% से 100% तक फुल चार्ज किया जा सकता है. वहीं लॉन्ग रेंज वाली को 15 घंटे लगते हैं. लेकिन अगर जल्दी है तो कोई बात नहीं! फास्ट चार्जर से मात्र 56 मिनट में ही 10% से 80% तक चार्ज हो जाती है ये गाड़ी.

ये भी पढ़िए: नई VW Taigun का Base Model को घर लाने के लिए आपकी Income/Salary कितनी होनी चाहिए?

रफ्तार कैसी है?

2024 की नेक्सॉन ईवी सिर्फ दूर तक ही नहीं ले जाती बल्कि रफ्तार में भी कमाल की है. लॉन्ग रेंज वाली मात्र 8.9 सेकंड में ही 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ लेती है! अपनी रेंज में ये सबसे तेज गाड़ियों में से एक है.

7 धांसू फीचर्स

  1. एक गाड़ी से दूसरी गाड़ी चार्ज करें: ये वाला तो कमाल का फीचर है! नेक्सॉन ईवी दूसरी इलेक्ट्रिक गाड़ियों को भी चार्ज कर सकती है.
  2. Arcade.ev: गाड़ी चलाने का मजा दोगुना करने के लिए इन-बिल्ट ऐप्स का पूरा कोर्स.
  3. 12.3 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट: मनोरंजन के लिए ये बड़ा सा टचस्क्रीन आपके हर सफर को मजेदार बना देगा.
  4. वायरलेस कनेक्टिविटी: एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले की मदद से आपका स्मार्टफोन सीधे गाड़ी से कनेक्ट हो जाएगा.
  5. हवादार सीटें: गर्मी के दिनों में भी सफर होगा सुकून भरा.
  6. 360° कैमरा: पार्किंग और मुश्किल रास्तों पर ये कैमरा बहुत काम आएगा.
  7. रिजनरेटिव ब्रेकिंग: गाड़ी की रफ्तार कम करते वक्त ये फीचर बैटरी को चार्ज करने में भी मदद करता है. साथ ही पैडल शिफ्टर्स की मदद से आप रिजनरेटिव मोड को कंट्रोल भी कर सकते हैं.

मार्च 2024 की कीमत

मार्च 2024 तक, टाटा नेक्सॉन ईवी की कीमत ₹14.49 लाख से ₹19.49 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है. अगर आप इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने का सोच रहे हैं तो ये आपके लिए एक किफायती और बढ़िया विकल्प हो सकती है.

ये भी पढ़िए: नई Mahindra Bolero Neo का Base Model को घर लाने के लिए आपकी Income/Salary कितनी होनी चाहिए?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top