2024 Tata Altroz CNG Mileage कितना देती हैं?

2024 Tata Altroz CNG Mileage: चलिए मानते हैं आप एक ऐसी कार लेना चाहते हैं जो रॉकेट की तरह दौड़े, फीचर्स से भरपूर हो, इतनी सुरक्षित हो कि कोई बात ही ना पूछे और उपर से माइलेज भी इतना शानदार दे कि आप पेट्रोल पंप के चक्कर लगाना भूल ही जाएं! तो फिर ये 2024 वाली टाटा अल्ट्रोज सीएनजी आपके लिए ही बनी है.

Contents

Engine

2024 Tata Altroz CNG Mileage

ये तो आप जानते ही होंगे कि 2024 में टाटा अल्ट्रोज आई थी, वो भी धुआंधार टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन के साथ. तो वही अल्ट्रोज अब सीएनजी मोड में भी आ गई है. इसका मतलब ये हुआ कि आप चाहें तो सीएनजी की किफायत वाली राइड ले सकते हैं और गाड़ी की रफ्तार का मज़ा भी ले सकते हैं.

ये 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन सीएनजी पर 73.5 PS की पावर और 103 Nm का टॉर्क देता है, वहीं पेट्रोल मोड में ये 86 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है. दोनों ही मामलों में गाड़ी के साथ 5-स्पीड वाला मैन्युअल ट्रांसमिशन आता है.

2024 Tata Altroz CNG Mileage

2024 Tata Altroz CNG Mileage

अब सबसे ज़रूरी बात, माइलेज! तो सुनिए, अल्ट्रोज सीएनजी ARAI के मुताबिक सीएनजी पर 26.2 किमी/किग्रा की माइलेज देती है जो कि इस सेगमेंट में सबसे ज़बरदस्त है. 14 किलो का बड़ा सीएनजी टैंक भी है जो सिंगल फिलिंग में आपको 350 किमी से भी ज्यादा निकाल सकता है. और हां, ये टैंक इतनी समझदारी से लगाया गया है कि गाड़ी के बूट स्पेस में कोई कमी नहीं आती. पेट्रोल टैंक की बात करें तो वो 37 लीटर का है, यानी पेट्रोल मोड पर आप 600 किमी से भी ज्यादा का सफर तय कर सकते हैं.

Features

2024 Tata Altroz CNG Mileage

अल्ट्रोज सीएनजी सिर्फ माइलेज के मामले में ही धांसू नहीं है, ये फीचर्स और सुरक्षा के मामले में भी कमाल की है. गाड़ी में वॉयस कंट्रोल वाला सनरूफ, 17.78 सेमी का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम (Harman का बनाया हुआ), एंबियंट लाइटिंग, रियर पार्किंग सेंसर, डुअल एयरबैग्स, ABS विथ EBD, CSC और BSC जैसे सारे सुरक्षा फीचर्स भी हैं. साथ ही ये माइक्रो स्विच वाली टेक्नोलॉजी भी है जो गाड़ी में सीएनजी भरते वक्त इंजन को बंद कर देती है.

सुरक्षा की बात चली तो आपको बता दें कि अल्ट्रोज सीएनजी को ग्लोबल NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है. इसकी वजह है गाड़ी का मजबूत ALFA आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म.

2024 Tata Altroz CNG Mileage

अल्ट्रोज सीएनजी कुल छह वेरिएंट्स में आती है – XE, XM, XM+, XT, XZ और XZ+. इनकी एक्स-शोरूम कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू होकर 9.45 लाख रुपये के बीच है, जो आपके चुने हुए वेरिएंट और शहर पर निर्भर करता है. इस रेंज में इसकी टक्कर मारुति सुजुकी वैगन आर सीएनजी, मारुति सुजुकी सेलेरियो सीएनजी और हुंडई ग्रैंड i10 निओस सीएनजी जैसी गाड़ियों से है.

लेकिन अगर आप एक ऐसी स्पेशियस, स्टाइलिश और सुरक्षित कार चाहते हैं जो कमाल की माइलेज दे और राइड भी मजेदार बनाए, तो अल्ट्रोज सीएनजी आपके लिए ही बनी है. ये गाड़ी शहर हो या हाईवे, हर रास्ते पर आपको मज़ेदार सफर का साथ.

ये भी पढ़िए: 2024 में नयी Hyundai Alcazar का Base Model को घर लाने के लिए आपकी Income/Salary कितनी होनी चाहिए?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top