1 लीटर में 2024 Suzuki Hayabusa Mileage कितना देती हैं?

2024 Suzuki Hayabusa Mileage: हेलो मोटरसाइकिल प्रेमी! आज हम बात कर रहे हैं सुज़ुकी हायाबुसा की, जिसका नाम सुनते ही रफ्तार के दीवाने का दिल तेज़ हो जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इतनी तेज रफ्तार के लिए आपको कितना तेल खर्च करना पड़ेगा? चलिए, आज हम हायाबुसा के माइलेज के बारे में तो बात करते ही हैं, साथ ही इसकी कुछ खासियतों पर भी नज़र डालते हैं।

हम Google News में भी आते हैं

हायाबुसा के मुख्य आकर्षण:

2024 Suzuki Hayabusa Mileage
2024 Suzuki Hayabusa Mileage
  • इंजन क्षमता: 1,340 सीसी
  • माइलेज – ARAI: 18 किमी/लीटर
  • ट्रांसमिशन: 6 स्पीड मैनुअल
  • वजन: 266 किग्रा
  • फ्यूल टैंक क्षमता: 20 लीटर
  • सीट की ऊंचाई: 800 मिमी

कीमत: सुज़ुकी हायाबुसा की कीमत लगभग ₹ 16,97,274 है। यह एक्स-शोरूम कीमत है।

रफ्तार का पर्याय, हायाबुसा:

2024 Suzuki Hayabusa Mileage

सुज़ुकी हायाबुसा एक सुपरबाइक है जो केवल एक वेरिएंट और 3 रंगों में उपलब्ध है। इसमें 1340cc BS6 इंजन लगा है जो 190 bhp की पावर और 142 Nm का टॉर्क देता है। आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक के साथ, सुज़ुकी हायाबुसा एंटी-लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। इस बाइक का वजन 266 किग्रा है और इसका फ्यूल टैंक 20 लीटर का है।

नए रंग विकल्प, वही शानदार परफॉरमेंस:

2024 Suzuki Hayabusa Mileage

2023 सुज़ुकी हायाबुसा की कीमत पिछले वर्जन से थोड़ी ज्यादा है। हालांकि, बाइक लगभग वही है, सिर्फ नए रंग विकल्प मिलते हैं।

आप हायाबुसा को आकर्षक मेटैलिक ग्रे रंग में ले सकते हैं, जिसमें आगे और साइड फेयरिंग के साथ-साथ पीछे के हिस्से पर कैंडी रेड हाइलाइट्स हैं। इसी तरह, विगोर ब्लू रंग भी उपलब्ध है, जिसमें मुख्य रंग पर्ल व्हाइट है। 2023 सुज़ुकी हायाबुसा को फुल-ब्लैक पेंट विकल्प में भी पेश किया जाता है, जिसमें ग्रे लेटरिंग और साइड में क्रोम स्ट्रिप है।

ये भी पढ़िए: आने वाली है Bajaj Pulsar RS 150: देखिए इसकी कीमत, स्पेक्स, माइलेज और तस्वीरें

लेकिन नए रंग विकल्पों के अलावा, हायाबुसा पिछले वर्जन जैसी ही है। इसमें 1340cc, इनलाइन-चार इंजन लगा है जो 190 हॉर्सपावर और 150Nm का टॉर्क देता है। इसके अलावा, इसका इलेक्ट्रॉनिक सूट, ब्रेकिंग और सस्पेंशन हार्डवेयर भी पहले जैसा ही है।

2024 Suzuki Hayabusa Mileage

2024 Suzuki Hayabusa Mileage

अब आते हैं आपके मुख्य सवाल पर – माइलेज। ARAI के अनुसार, सुज़ुकी हायाबुसा का माइलेज लगभग 18 किमी/लीटर है। लेकिन याद रखें, यह टेस्ट कंडीशंस में प्राप्त आंकड़ा है। असल में, आपकी राइडिंग स्टाइल और ट्रैफिक कंडीशंस के आधार पर माइलेज कम या ज्यादा हो सकता है। अगर आप शहर में रोज़ाना हायाबुसा चलाते हैं, तो आपको 10-12 किमी/लीटर से ज्यादा का माइलेज मिलना मुश्किल है। लेकिन हाईवे पर राइड करते समय, आप 15-18 किमी/लीटर तक का माइलेज प्राप्त कर सकते हैं।

निष्कर्ष:

हायाबुसा रफ़्तार के शौकीनों के लिए एक सपना है, लेकिन ये ज़रूरी नहीं कि हर किसी के लिए सही चुनाव हो। अगर आप माइलेज को प्राथमिकता देते हैं, तो शायद कोई दूसरा ऑप्शन बेहतर होगा। लेकिन अगर आप स्पीड और स्टाइल के दीवाने हैं, तो हायाबुसा से बेहतर कोई नहीं!

ये भी पढ़िए: सुन लो बाइकर्स! आ रही है धमाकेदार Bajaj Pulsar NS400, ये हैं 7 फीचर्स जो उड़ा देंगी आपके होश!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top