नयी Fronx का बेस मॉडल घर लेकर आओ मात्र 13,157 के Monthly EMI पर

यार, ढूंढ रहे हो एक ऐसी धांसू और स्टाइलिश SUV जो माइलेज भी बढ़िया दे और आराम भी उतना ही? तो फिर आपको भारत की नंबर 1 कार कंपनी, मारुति सुजुकी की नई फ्रॉन्क्स जरूर देखनी चाहिए. ये कॉम्पैक्ट SUV रेनो काइगर, टाटा पंच और हुंडई ग्रैंड i10 निओस जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है. चलिए आज इस ब्लॉग में हम आपको फ्रॉन्क्स के बेस मॉडल के बारे में बताएंगे, साथ ही ये भी देखेंगे कि 5 साल की EMI प्लान कैसी रहेगी.

हम Google News में भी आते हैं

इंजन और माइलेज

देखो, फ्रॉन्क्स के बेस मॉडल में आपको 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 83 PS की पावर और 113 Nm का टॉर्क देता है. ये 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और माइलेज कंपनी के अनुसार 20.6 किमी प्रति लीटर है. फ्रॉन्क्स में CNG का ऑप्शन भी है, जिसमें पावर थोड़ी कम (71 PS) मिलती है, पर माइलेज ज्यादा (26.8 किमी/किग्रा) मिलता है.

कितनी खर्च होगी (एक्स-शोरूम और ऑन-रोड)?

जैसा कि मार्च 2024 की बात है, फ्रॉन्क्स का बेस मॉडल, जिसे सिग्मा वेरिएंट कहते हैं, की एक्स-शोरूम कीमत 7.51 लाख रुपये है. ऑन-रोड कीमत (जिसमें इंश्योरेंस, रजिस्ट्रेशन और बाकी चार्जिस शामिल हैं) आपके शहर और राज्य के हिसाब से थोड़ा बहुत ऊपर नीचे हो सकती है. उदाहरण के लिए, मान लीजिए आप कर्नाटक के कारवीर में रहते हैं, तो वहां फ्रॉन्क्स बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत 8.76 लाख रुपये हो सकती है.

ये भी पढ़िए: Seltos और Creta के दिन गए भाई! भारत में जल्द आरही हैं 7 धांसू फीचर्स के साथ Toyota Venza SUV Car

डाउन पेमेंट कितना लगेगा?

अगर आप लोन लेकर फ्रॉन्क्स खरीदना चाहते हैं, तो आपको गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत का कम से कम 10% डाउन पेमेंट करना होगा, जो कि 75,150 रुपये होता है. लेकिन आप चाहें तो ज्यादा डाउन पेमेंट भी दे सकते हैं, जिससे आपकी लोन की रकम कम होगी और ब्याज भी कम लगेगा.

5 साल की Fronx EMI प्लान कैसी बनेगी?

Fronx EMI

देखिए, 5 साल की EMI प्लान आप जितना लोन लेते हैं, उस ब्याज दर पर और कितने समय के लिए लोन लेते हैं, इस सब पर निर्भर करती है. मान लीजिए आप गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत का 90% (यानी 6.76 लाख रुपये) लोन लेते हैं और ब्याज दर 10.5% है, तो ऐसे में आपकी हर महीने की EMI 14,537 रुपये होगी (60 महीनों के लिए). कुल ब्याज जो आप देंगे वो होगा 1.97 लाख रुपये और कुल पेमेंट हो जाएगी 8.73 लाख रुपये.

तो लेने वाली है ये धांसू गाड़ी?

अगर आप एक ऐसी SUV ढूंढ रहे हैं जो स्टाइलिश हो, फीचर्स से लैस हो और माइलेज भी बढ़िया दे वो भी किफायती दाम में, तो मारुति फ्रॉन्क्स का बेस मॉडल आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. 5 साल की EMI प्लान भी काफी हिसाब से बनती है. तो देर किस बात की, अपने नजदीकी मारुति सुजुकी डीलर के पास जाइए या फिर ऑनलाइन टेस्ट ड्राइव बुक कर लीजिए!

ये भी पढ़िए: एक सिंगल चार्ज में Hyundai Kona Electric Car Range कितनी देती हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top