मारुति अर्टिगा: 7-सीटर कारों की रानी!

भारतीय बाजार में 7 सीटर कारों का जलवा बरकरार है। कॉम्पैक्ट एसयूवी और हैचबैक के बाद 7 सीटर कारों की ही सबसे ज्यादा डिमांड है। इस सेगमेंट में मारुति अर्टिगा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए लीडर का स्थान हासिल किया है। जनवरी 2024 में अर्टिगा की 14,632 यूनिट्स बिकी हैं, जो कि Kia Carens और Renault Triber जैसी अन्य 7 सीटर कारों से काफी ज्यादा है।

हम Google News में भी आते हैं

मारुति अर्टिगा: फैमिली और फ्लीट के लिए पसंदीदा

मारुति अर्टिगा को फैमिली कार के तौर पर खूब पसंद किया जाता है। यह कार फ्लीट सर्विस में भी काफी लोकप्रिय है। इसका कारण है कि यह कार एक एसयूवी और एक एमपीवी दोनों की जरूरतों को पूरा करती है। अपने नए मॉडल में बेहतर माइलेज, शानदार इंटीरियर और अपडेटेड फीचर्स के साथ यह कार ग्राहकों का दिल जीत रही है।

मारुति अर्टिगा की खूबियां:

  • Smart Hybrid Engine: 1.5-लीटर K15C स्मार्ट हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया गया हैं, 102bhp पॉवर और 136.8Nm टॉर्क देता हैं!
  • बेहतरीन माइलेज: पेट्रोल में 20.51 किलोमीटर/लीटर और सीएनजी में 26.11 किमी/किलोग्राम देता हैं!
  • एडवांस फीचर्स: 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन, आर्कमिस सराउंड सेंस साउंड सिस्टम, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, रिमोट एसी, मशीन कट अलॉय व्हील्स!
  • आरामदायक केबिन: एयर-कूल्ड कप होल्डर, यूटिलिटी बॉक्स, बोतल होल्डर, चार्जिंग सॉकेट, रूफ माउंटेड एसी वेंट्स, रिक्लाइनिंग और फ्लैट-फोल्ड सीटें
  • किफायती कीमत: 8.64 लाख रुपये से 13.08 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली)

निष्कर्ष:

मारुति अर्टिगा उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो एक किफायती, आरामदायक और फीचर-लोडेड 7 सीटर कार की तलाश में हैं। अपनी शानदार माइलेज, दमदार इंजन और एडवांस फीचर्स के साथ यह कार निश्चित रूप से आपके बजट और जरूरतों को पूरा करेगी।

ये भी पढ़िए:टाटा नेक्सॉन: 5-स्टार सुरक्षा रेटिंग से लैस भारत की सबसे सुरक्षित कार!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Scroll to Top