Tata Punch CNG Mileage कितना देती हैं?

Tata Punch CNG Mileage: हाल ही में, टाटा मोटर्स ने टाटा पंच को लॉन्च किया है, जो एक कॉम्पैक्ट एसयूवी है। यह कार आपको आरामदायक केबिन, स्टाइलिश डिज़ाइन और कई फीचर्स प्रदान करती है। टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध है, जो पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में अधिक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल है। आइए, इस लेख में हम भारत में टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट के इंजन, माइलेज और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

हम Google News में भी आते हैं

इंजन:

Tata Punch CNG Mileage
Punch

टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट 1.2-लीटर रेवोट्रॉन इंजन द्वारा संचालित होता है, जो 72.41 bhp की पावर और 103 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आता है और इसमें डुअल-फ्यूल सिस्टम है जो पेट्रोल और सीएनजी मोड के बीच स्विच कर सकता है। इस इंजन में मल्टी-ड्राइव मोड फीचर भी है जो ड्राइवर को ड्राइविंग परिस्थितियों के अनुसार इको, सिटी और स्पोर्ट मोड में से चुनने की अनुमति देता है।

ये भी पढ़िए: Safari के दिन ख़त्म भाई? Honda Elevate 7 Seater Car स्टाइल, स्पेस और टेक्नोलॉजी का शानदार संगम

Tata Punch CNG Mileage

Tata Punch CNG Mileage
Tata Punch CNG Mileage

टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट 26.99 किमी/किग्रा का शानदार माइलेज देता है, जो पेट्रोल वेरिएंट (18.8 kmpl से 20.09 kmpl) की तुलना में काफी ज्यादा है। टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट में 60 लीटर की बड़ी ईंधन टैंक क्षमता भी है, जो इसे 1619 किमी तक की लंबी ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है। यह कार उन लोगों के लिए आदर्श है जो ईंधन खर्च बचाना चाहते हैं और अपने कार्बन फुटप्रिंट को कम करना चाहते हैं।

कीमत:

Tata Punch CNG Mileage
Punch

भारत में टाटा पंच सीएनजी वेरिएंट की कीमत 7.23 लाख रुपये से 9.85 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है।

ये भी पढ़िए: Maruti Suzuki Brezza CNG Mileage कितना देती हैं?

ट्रिम्स:

Tata Punch CNG Mileage
Punch

टाटा पंच सीएनजी चार ट्रिम्स में उपलब्ध है: प्योर, एडवेंचर, एक्कॉम्प्लिश्ड और क्रिएटिव।

  • प्योर: यह बेस मॉडल है जो डुअल एयरबैग, ABS विथ EBD, रियर पार्किंग सेंसर और 3.5-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे बुनियादी फीचर्स प्रदान करता है।
  • एडवेंचर: इस ट्रिम में रूफ रेल्स, व्हील आर्च क्लैडिंग, LED DRL और 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं।
  • एक्कॉम्प्लिश्ड: इस ट्रिम में अलॉय व्हील्स, फॉग लैम्प्स, रियर वाइपर और वॉशर और एक रियरव्यू कैमरा जैसे अतिरिक्त फीचर्स मिलते हैं।
  • क्रिएटिव: यह टॉप-एंड मॉडल है जो सनरूफ, डुअल-टोन एक्सटीरियर, लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और 7-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स प्रदान करता है।

ये भी पढ़िए: Maruti Suzuki Swift CNG Mileage कितना देती हैं?

निष्कर्ष:

टाटा पंच सीएनजी उन लोगों के लिए एक शानदार विकल्प है जो एक कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं जो एक विशाल केबिन, स्टाइलिश डिज़ाइन, कई फीचर्स और उच्च ईंधन दक्षता प्रदान करती है। साथ ही, यह पेट्रोल वेरिएंट की तुलना में अधिक किफायती और पर्यावरण के अनुकूल भी है। इसकी कीमत प्रतिस्पर्धी है और यह अपने मूल्य के अनुरूप है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top