2024 Maruti Fronx की अच्छी बातें और बुरी बाते जो कोई नहीं बताता

नमस्कार दोस्तों! आज बात करते हैं 2024 Maruti Fronx की, जो अभी हाल ही में लॉन्च हुई है और काफी धमाल मचा रही है। ये तो जानते ही हो कि हर गाड़ी में कुछ अच्छा होता है, कुछ न-कुछ कमी भी रह ही जाती है। तो चलो आज हम Fronx के दोनों पहलुओं पर नजर डालते हैं।

2024 Maruti Fronx की कीमत

Maruti Fronx की शुरुआती कीमत बेस मॉडल के लिए ₹8.85 लाख है और टॉप मॉडल की कीमत ₹15.41 लाख (ऑन-रोड मुंबई) तक जाती है।

हम Google News में भी आते हैं

Maruti Fronx की खूबियां

  • डिजाइन: सबसे पहले तो बात करते हैं डिजाइन की। 2024 Maruti Fronx का कूपे एसयूवी लुक इसे बाकी की एसयूवी से अलग बनाता है। इसमें एलईडी हेडलैंप, एलईडी टेल लाइट्स, 16-इंच डुअल-टोन अलॉय व्हील्स, कंट्रास्ट-कलर्ड फॉक्स स्किड प्लेट्स और सिल्वर रूफ रेल्स जैसी खूबियां हैं। इसे नौ रंगों में पेश किया गया है, जो हर किसी के टेस्ट को ध्यान में रखते हैं।
  • फीचर्स: अंदर की तरफ, Fronx में छह एयरबैग्स, 360-डिग्री कैमरा, HUD, नौ इंच का SmartPlay Pro+ टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, क्रूज़ कंट्रोल, UV कट ग्लास, रियर AC वेंट और वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स दिए गए हैं। टॉप मॉडल में तो और भी कई आधुनिक फीचर्स मिलते हैं।
  • परफॉर्मेंस: Fronx दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है: 1.2-लीटर, चार-सिलेंडर, NA पेट्रोल इंजन जो 89bhp और 113Nm का टॉर्क देता है और 1.0-लीटर, तीन-सिलेंडर, टर्बो-पेट्रोल इंजन जो 99bhp और 147Nm का टॉर्क देता है। ये इंजन शानदार परफॉर्मेंस देते हैं और गाड़ी को चलाने में मजा आता है।
  • राइड और हैंडलिंग: Fronx का सस्पेंशन काफी अच्छा है, जिससे यह खराब रास्तों पर भी आराम से चलती है। गाड़ी को हैंडल करना भी आसान है।
  • सर्विस नेटवर्क: Maruti Suzuki का सर्विस नेटवर्क पूरे भारत में फैला हुआ है, इसलिए सर्विस और पार्ट्स को लेकर कोई परेशानी नहीं होगी।

ये भी पढ़िए: 2024 Hyundai Creta की अच्छी बातें और बुरी बाते जो कोई नहीं बताता

Maruti Fronx की कमियां

  • ड्राइविंग पोजीशन: कुछ लोगों को यह कहना है कि 2024 Maruti Fronx की ड्राइविंग पोजीशन थोड़ी नीची है, जो पारंपरिक एसयूवी जैसा ऊंचा अनुभव नहीं देती।
  • पीछे का हेडरूम: अगर आपकी हाइट ज्यादा है, तो पीछे बैठने पर आपको हेडरूम थोड़ा कम लग सकता है।
  • टर्बो लैग: 1.0-लीटर टर्बो इंजन में 2,500rpm से नीचे थोड़ा टर्बो लैग महसूस होता है।

निष्कर्ष

Maruti Fronz एक बेहतरीन ऑप्शन है अगर आप एक स्टाइलिश और फीचर्स से भरपूर कार ढूंढ रहे हैं। इसकी परफॉर्मेंस और राइड क्वालिटी भी अच्छी है। हालांकि, अगर आप एक ऊंची ड्राइविंग पोजीशन या ज्यादा पीछे का हेडरूम चाहते हैं, तो आपको दूसरी कारों पर विचार करना पड़ सकता है। उम्मीद है, यह जानकारी आपके लिए उपयोगी होगी!

ये भी पढ़िए: 2024 Mahindra Scorpio N की अच्छी बातें और बुरी बाते जो कोई नहीं बताता

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top