June में लॉन्च होने जा रही हैं Renault Megane e-Tech! सिंगल चार्ज में चलेगी 470 KM!

यारो, हाल ही में भारत में एक नई इलेक्ट्रिक कार देखी गई – Renault Megane e-Tech! ये गाड़ी यूरोप में तो धूम मचा रही है, पर ये इधर क्या कर रही है, ये थोड़ा सस्पेंस है।

हम Google News में भी आते हैं

कुछ लोगों का कहना है कि रेनो इसे अभी सिर्फ टेस्टिंग के लिए लाई है, ये पता लगाने के लिए कि भारतीय रास्तों पर कैसी चलेगी। वैसे, रेनो पहले से ही भारत में एक किफायती इलेक्ट्रिक कार लाने की सोच रही है, तो ये टेस्टिंग उसी से जुड़ी हो सकती है।

देखने में कैसी है Renault Megane e-Tech?

Renault Megane e-Tech गाड़ी 2020 के मेगैन ई-विजन कॉन्सेप्ट जैसी दिखती है, पर थोड़ा कम चमकदार। गाड़ी के नीचे की तरफ कवर लगा है और बंपर पर रंग के हिसाब से अलग-अलग डिजाइन वाले पार्ट्स लगे हैं। अंदर की बात करें तो, लेटेस्ट ओपनआर डिस्प्ले है, जिसमें एक साथ दो स्क्रीन मिलती हैं – एक 12.3 इंच की इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले और दूसरी 12 इंच की पोर्ट्रेट टचस्क्रीन।

पावर और रेंज कैसी है?

ये गाड़ी दो बैटरी पैक ऑप्शन – 40kWh और 60kWh – के साथ आती है। साथ ही, दो मोटर ऑप्शन भी हैं – पहला वाला 130hp पावर और 250Nm टॉर्क देता है, वहीं दूसरा वाला 218hp पावर और 300Nm टॉर्क देता है। रेनो का दावा है कि ये गाड़ी सिंगल चार्ज में 470 किमी तक चल सकती है।

ये भी पढ़िए: Creta और Seltos को खरीदने से पहले नयी Ecosport देखलो भाई! 2024 में Ford Ecosport Launch!

किससे होगा मुकाबला?

अभी तो ये गाड़ी सिर्फ यूरोप में बिकती है, वहां ये हुंडई कोना इलेक्ट्रिक, मिनी कूपर एसई और किआ नीरो ईवी जैसी गाड़ियों को टक्कर देती है।

भारत में रेनो के प्लान क्या हैं?

जैसा कि मैंने बताया, रेनो एक किफायती, इलेक्ट्रिक कार लाने की सोच रही है। इसके अलावा, 2025 में बिल्कुल नई डस्टर भी भारत आने वाली है।

तो क्या बात है?

फिलहाल, मेगैन ई-टेक के लॉन्च का कोई ऐलान नहीं हुआ है, पर ये भारत में टेस्टिंग के लिए जरूर आई है। इससे ये तो पता चलता है कि रेनो इस गाड़ी को भविष्य में भारत में लाने का मन बना रही है। वैसे, रेनो की बाकी योजनाओं पर भी नजर रखना दिलचस्प होगा!

ये भी पढ़िए: Seltos के दिन ख़त्म भाई! 2024 में Kia ला रही हैं Kia Sportage SUV Car 7 धांसू फीचर्स के साथ!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top