2024 Maruti Celerio CNG Mileage कितना देती हैं?

2024 Maruti Celerio CNG Mileage: भारत में किफायती गाड़ियों को पसंद करने वालों के बीच मारुति सेलेरियो हमेशा से ही लोकप्रिय रही है, और 2024 का सीएनजी वेरिएंट इस विरासत को आगे बढ़ाने का वादा करता है. माइलेज और बचत पर जोर देने के साथ, सेलेरियो सीएनजी शहर में चलने वाली कारों के लिए गेम-चेंजर बनने के लिए तैयार है.

इंजन

2024 मारुति सेलेरियो सीएनजी के दिल में एक दमदार K10C इंजन है. यह पावरट्रेन विशेष रूप से माइलेज से समझौता किए बिना परफॉर्मेंस देने के लिए डिज़ाइन किया गया है. यह 5300rpm पर 55.92bhp की पावर और 3400rpm पर 82.1Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

2024 Maruti Celerio CNG Mileage

इंधन दक्षता वह क्षेत्र है जहां सेलेरियो सीएनजी जलवा दिखाती है, जो 35.6 किमी/किग्रा के प्रभावशाली ARAI-प्रमाणित माइलेज का दावा करती है. यह इसे अपनी श्रेणी में सबसे किफायती कारों में से एक बनाता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आपके ईंधन की लागत कम से कम रहे.

फीचर्स

ये मत सोचो कि सीएनजी है तो फीचर्स कम होंगे. सेलेरियो सीएनजी में तो वो सारी चीज़ें हैं जो गाड़ी चलाने का मजा दोगुना कर दें. पावर वाली ORVMs यानी पीछे देखने के लिए झुकने की ज़रूरत नहीं, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम यानी ब्रेक लगाते समय गाड़ी अनियंत्रित नहीं होगी, पावर विंडो का तो मतलब ही समझते हो ना और सबसे ज़रूरी – सेफ्टी एयरबैग्स यानी आपकी सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा गया है.

भारत में कीमत ( मार्च 2024 तक)

जहां तक ​​कीमत की बात है, 2024 मारुति सेलेरियो सीएनजी काफी किफायती है. नई दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत ₹6.74 लाख से शुरू होती है, जो इसे पर्यावरण के अनुकूल विकल्प चुनने वालों के लिए एक आकर्षक विकल्प बनाती है और वह भी जेब पर ज्यादा भार डाले बिना.

ये भी पढ़िए: मात्र ₹15,952 में घर ले जाओ नयी Maruti Fronx! सबसे आसान EMI Plan आपके लिए!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

0 thoughts on “2024 Maruti Celerio CNG Mileage कितना देती हैं?”

  1. Pingback: भाई Creta Seltos को खरीदने से पहले नयी Renault Duster को भी तो देखलो! - हिंदी वार्तालाब

  2. Pingback: भाई Creta Seltos को खरीदने से पहले नयी Nissan Xtrail SUV Car को भी तो देखलो! - हिंदी वार्तालाब

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top