क्या आप कम बजट वाली, ईंधन-कुशल कार की तलाश कर रहे हैं? तो टाटा नैनो (2012-2017 मॉडल) आपके लिए एक आकर्षक विकल्प हो सकता है। लेकिन इससे पहले कि आप खरीदारी पर विचार करें, यह जानना महत्वपूर्ण है कि यह वास्तव में कितना माइलेज देती है।

आयाम: लंबाई 3099 मिमी, चौड़ाई 1495 मिमी और व्हीलबेस 2230 मिमी है।

ग्राउंड क्लियरेंस: 180 मिमी।

कीमत: 2012-2017 के मॉडल अब नए रूप में उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन आप उन्हें सेकेंड हैंड कार बाजार में पा सकते हैं। कीमत कार की कंडीशन और मॉडल वर्ष के आधार पर अलग-अलग होगी।

इंजन विकल्प: दो इंजन विकल्प उपलब्ध हैं: 624 सीसी पेट्रोल और 624 सीसी सीएनजी।

ट्रांसमिशन: मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्प उपलब्ध हैं।

औसत माइलेज: ARAI प्रमाणित माइलेज 25.4 किमी प्रति लीटर (पेट्रोल) और 36 किमी प्रति किलोग्राम (सीएनजी) है।

वास्तविक माइलेज: ड्राइविंग शैली, यातायात की स्थिति और कार की देखभाल जैसे कारकों के आधार पर वास्तविक माइलेज भिन्न हो सकता है। आम तौर पर, आप शहर में 22.2 किमी प्रति लीटर (पेट्रोल) और 32 किमी प्रति किलोग्राम (सीएनजी) और राजमार्ग पर 27 किमी प्रति लीटर (पेट्रोल) और 38 किमी प्रति किलोग्राम (सीएनजी) की उम्मीद कर सकते हैं।

 ईंधन प्रकार: पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्प उपलब्ध हैं। सीएनजी विकल्प अधिक ईंधन-कुशल और किफायती है, लेकिन सीएनजी स्टेशन सीमित मात्रा में उपलब्ध हो सकते हैं।

1. पावर स्टीयरिंग: ड्राइविंग को आसान बनाता है, खासकर शहर में। 2. फ्रंट पावर विंडो: सुविधा और आराम प्रदान करता है। 3. एयर कंडीशनर: गर्मियों में आरामदायक सवारी सुनिश्चित करता है। 4. कॉम्पैक्ट आकार: पार्किंग को आसान बनाता है और शहर की ट्रैफिक में घूमने में मदद करता है। 5. किफायती मूल्य: अपनी श्रेणी में सबसे सस्ती कारों में से एक है।

टाटा नैनो (2012-2017) अपने ईंधन-कुशल इंजन और किफायती मूल्य के कारण आकर्षक विकल्प है। हालांकि, वास्तविक माइलेज कारकों के आधार पर भिन्न हो सकता है।