टाटा ने भारत मोबिलिटी ग्लोबल एक्सपो 2024 में प्रोडक्शन-रेडी कर्व इलेक्ट्रिक एसयूवी का अनावरण किया। आइए जानें इसके डिजाइन, फीचर्स, बैटरी और इंजन विकल्पों के बारे में।

– टाटा कर्व इलेक्ट्रिक इस साल की दूसरी या तीसरी तिमाही में बिक्री पर जाएगी।

– टाटा कर्व का उत्पादन संस्करण नेक्सन, हैरियर और सफारी के समान नवीनतम डिज़ाइन लक्षणों को प्रदर्शित करता है।

– सामने की प्रावरणी में एक झपटने वाला बोनट और उसके नीचे एक क्षैतिज एलईडी लाइट बार और पियानो ब्लैक फिनिश्ड ग्रिल शामिल है।

– अन्य मुख्य आकर्षण में लंबवत स्थिति में एलईडी हेडलैम्प्स, बम्पर पर हवा के सेवन के लिए एक विस्तृत हेक्सागोनल ग्रिल और एक कृत्रिम स्किड शामिल हैं।

– कहीं और कर्व को ग्लॉसी ब्लैक फिनिश में मस्कुलर व्हील आर्च सराउंड, स्मार्ट डोर हैंडल, बड़े आकार के पहिए एक स्पोर्टी डिज़ाइन में और आक्रामक साइड डोर ट्रिम्स मिलते हैं।

– एसयूवी कूप डिजाइन एक प्रमुख विशिष्ट कारक है जिसमें नॉचबैक जैसा बूट बड़ी मात्रा में भंडारण देता है।

– पीछे एक मूर्तिकला टेलगेट के साथ अधिक नाटकीय है, भविष्यवादी फिनिश में टेल लैंप के लिए पूर्ण-चौड़ाई एलईडी लाइट बार।

– टाटा कर्व अवधारणा को 1.5L टर्बो चार-सिलेंडर डीजल इंजन से सुसज्जित किया गया है जो नेक्सन में पाया जाता है, जो 115 पीएस और 260 एनएम का उत्पादन करता है।

– इसे लॉन्च होने पर छह-स्पीड एमटी या एएमटी के साथ जोड़ा जाएगा। नए जमाने के 1.2L DI टर्बो पेट्रोल इंजन को 168 PS और 280 Nm का उत्पादन करने की भी उम्मीद है, जिसमें MT और AT विकल्प हैं।

– कर्व ईवी को पंच ईवी में शुरू किए गए एक्टि.ईवी प्लेटफॉर्म द्वारा रेखांकित किया जाएगा और संभवतः दो बैटरी पैक में पेश किया जाएगा।