फिर से दहाड़ने को तैयार: Ford Endeavour भारत में वापसी कर रहा है! कंपनी ने पेटेंट्स फाइल किए, नौकरियां निकालीं और चेन्नई प्लांट को बेचना टाल दिया.

नया अवतार: 2022 में विदेशों में लॉन्च हुआ Everest SUV अब नए Endeavour के रूप में भारत आएगा. ये आपके लिए बिल्कुल नया अनुभव होगा!

जल्द ही धूम मचाएगा: 2025 से पहले ही नया Endeavour आ सकता है. कंपनी इसे चेन्नई प्लांट में बनाने की सोच रही है, लेकिन फिलहाल इम्पोर्ट भी एक विकल्प है.

टोयोटा Fortuner को मिलेगी टक्कर: Fortuner की कीमत छू रही है आसमान! वहीं, नए Endeavour की कीमत कम होने की उम्मीद है, जिससे ये Fortuner को कड़ी टक्कर देगा.

भारत में बनेगा, भारत के लिए बनेगा: Ford ने चेन्नई प्लांट वापस ले लिया है और वहां फिर से गाड़ियां बनाने की तैयारी है. पुराने Endeavour के कुछ पुर्जे नए मॉडल में भी इस्तेमाल होंगे, जिससे निर्माण आसान होगा.

पूरी तरह से हुआ था बंद? नहीं!: Ford कभी भारत छोड़ना नहीं चाहता था. Mahindra के साथ डील न होने पर ही कंपनी को मजबूरन बिक्री रोकनी पड़ी थी.

पहले जैसा ही ताकतवर: नया Endeavour भी Ranger पिकअप के प्लेटफॉर्म पर बना है, यानी मजबूती बरकरार रहेगी. डिजाइन और इंजन में भी काफी समानताएं हैं.

नया लुक, नया जलवा: चौकोर हेडलाइट्स, बड़ा ग्रिल, सी-शेप्ड DRLs वाला नया डिज़ाइन बेहद आकर्षक है. पिछले हिस्से में भी बदलाव, एल-शेप्ड टेल लाइट्स इसे और शानदार बनाती हैं.

आधुनिक केबिन: 3-रो वाली केबिन में 12-इंच का पोर्ट्रेट टचस्क्रीन, 12.4-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बेहतरीन फीचर्स से लैस है.

सुरक्षा का ख्याल: 9 एयरबैग, हैंड्स-फ्री पार्किंग, लेन कीप असिस्ट जैसे फीचर्स आपकी रक्षा करेंगे.

तो तैयार हो जाइए, 2024 में Ford Endeavour के दहाड़ने की आवाज फिर से सुनाई देने वाली है!