भारत में कार खरीदते समय माइलेज सबसे महत्वपूर्ण फैक्टर्स में से एक होता है. इसीलिए, हाल ही में लॉन्च हुई Hyundai Creta फेसलिफ्ट के माइलेज फिगर्स काफी उत्सुकता का विषय बन गए हैं.

नई Creta का माइलेज इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन के हिसाब से बदलता है. लेकिन कुल मिलाकर, ये 17.4 kmpl से 21.8 kmpl तक का माइलेज देती है.

ये इंजन 115 PS का पावर और 143 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और IVT (इंटेलिजेंट वेरिएबल ट्रांसमिशन) ऑप्शन दिए गए हैं. मैनुअल में 17.4 kmpl और IVT में 17.7 kmpl का माइलेज मिलता है.

1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन:

ये Creta का सबसे लोकप्रिय इंजन ऑप्शन है. ये 116 PS का पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं. मैनुअल में 21.8 kmpl और ऑटोमैटिक में 19.1 kmpl का माइलेज मिलता है.

1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड डीज़ल इंजन:

ये Creta का सबसे पावरफुल इंजन ऑप्शन है. ये 160 PS का पावर और 253 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें केवल 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स दिया गया है. कंपनी का दावा है कि ये इंजन लगभग 18.4 kmpl का माइलेज देगा.

1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन:

नई Creta फेसलिफ्ट में तीन इंजन ऑप्शन दिए गए हैं - 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड डीज़ल और 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल.

Creta फेसलिफ्ट में तीन इंजन ऑप्शन:

ये तीनों इंजन ऑप्शन के साथ चार ट्रांसमिशन ऑप्शन दिए गए हैं - 6-स्पीड मैनुअल, IVT, 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DCT.

चार ट्रांसमिशन ऑप्शन:

ये माइलेज फिगर्स ARAI (ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया) टेस्ट के आधार पर हैं. रियल-वर्ल्ड माइलेज इनसे थोड़ा कम हो सकता है.

माइलेज का आंकड़ा ARAI टेस्ट के आधार पर:

गाड़ी का माइलेज कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है, जैसे ड्राइविंग स्टाइल, ट्रैफिक कंडीशन और रोड कंडीशन.

माइलेज कई फैक्टर्स पर निर्भर करता है: