नई Toyota Hyryder का Base Model को घर लाने के लिए आपकी Income/Salary कितनी होनी चाहिए?

Toyota Hyryder तो धमाल मचा रही है, पर क्या बेस मॉडल आपके लिए सही च्वाइस है? आज हम यही देखेंगे. गाड़ी तो कमाल की है, पर जेब का भी ध्यान रखना ज़रूरी है ना! तो चलिए जानते हैं कितना खर्च आएगा और आपकी इनकम इसके हिसाब से ठीक बैठती है कि नहीं.

हम Google News में भी आते हैं

कितना दम है गाड़ी में?

बेस मॉडल में 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है. ये ना तो रेस लगाने के लिए बना है, ना ही माइलेज में कंजूसी करता है. आप रोज़ के कामों से लेकर लंबी ट्रिप्स तक, लगभग 21.12 KMPL के माइलेज का मज़ा ले सकते हैं.

तो गाड़ी की कीमत क्या है?

मार्च 2024 की बात करें तो, Toyota Hyryder बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 11.14 लाख रुपये से शुरू होती है. पर याद रखना, ये सिर्फ गाड़ी की कीमत है. ऑन-रोड लाने में RTO चार्ज और इंश्योरेंस जैसी चीज़ें भी जुड़ जाती हैं, तो समझ लीजिए कुल मिलाकर करीब 13.11 लाख रुपये खर्च आ सकते हैं.

ये भी पढ़िए: मात्र ₹17,422 में घर ले जाओ नयी Tata Nexon! सबसे आसान EMI Plan आपके लिए!

कितना डाउन पेमेंट लगेगा?

आम तौर पर गाड़ियों पर 20 से 25 परसेंट डाउन पेमेंट लगता है. तो हिसाब से, ये करीब 2.23 लाख रुपये से 2.79 लाख रुपये के बीच हो सकता है.

हर महीने कितना ईएमआई देना होगा?

अगर आप 5 साल के लिए लोन लेते हैं और ब्याज दर 9.8% के आसपास है, तो हर महीने की ईएमआई करीब 24,560 रुपये होगी. यानी सालाना करीब 2,94,720 रुपये.

तो कमाई कितनी होनी चाहिए?

ईएमआई को आसानी से भरने के लिए, आपकी सैलरी ईएमआई से कम से कम तीन गुना ज़्यादा होनी चाहिए. मतलब, करीब 73,680 रुपये महीने या 8,84,160 रुपये सालाना. ये इसलिए क्योंकि आपकी गाड़ी की ईएमआई आपकी मাসिक कमाई का 15-20% से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

तो लिया जाए ये Toyota Hyryder?

टोयोटा हाइराइडर वाकई शानदार गाड़ी है, पर इसे खरीदने से पहले अपने बजट को जरूर ध्यान में रखें. उम्मीद है, ये जानकारी आपकी गाड़ी खरीदने के फैसले में आपकी मदद करेगी!

ये भी पढ़िए: Tata Punch EV खरीदने से पहले ये 7 Features देखलेना!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top