छुपा के रखा था! चार्जिंग में 56 मिनट, रेंज 421 किमी! इलेक्ट्रिक कारों का नया बादशाह आया, नाम है Tata Punch EV

देखो, टाटा मोटर्स ने धूम मचा दी है! उनकी बहुप्रतीक्षित इलेक्ट्रिक एसयूवी, Tata Punch EV, आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है। और वो भी सिर्फ 10.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत में! ये तो कमाल हो गई!

हम Google News में भी आते हैं

तो अब बात करते हैं इस धांसू गाड़ी के बारे में। पंच ईवी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की दुनिया में टाटा की एंट्री को चिन्हित करती है। और ये गाड़ी सिर्फ दिखने में ही कमाल नहीं है, बल्कि इसकी खूबियां भी कमाल की हैं। स्टाइल, स्पेस, मस्त ड्राइविंग और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी का ऐसा कॉम्बिनेशन, जिसे देखकर कोई भी दिल हार जाएगा।

1. डिजाइन और स्टाइल: Tata Punch EV

Tata Punch EV
Punch EV

पंच ईवी के आगे की तरफ का लुक तो देखते ही बनता है। बोल्ड फ्रंट फेसिया, खास ग्रिल डिजाइन, और शानदार अलॉय व्हील्स मिलकर इसे एक दमदार लुक देते हैं। पीछे की तरफ भी एलईडी टेल लैंप्स और रूफ रेल इसकी स्टाइल में चार चांद लगाते हैं। तो चाहे आप घूमने जा रहे हों या ऑफिस, ये गाड़ी हर जगह धमाल मचाएगी!

2024 में आ रही है Mahindra Thar 5 Door: दमदार ऑफ-रोडिंग और फैमिली आराम का बेहतरीन संगम

2. रंगों का धमाल:

भाई, सिर्फ एक रंग में चलना किसको पसंद है? टाटा पंच ईवी आपको 6 रंगों का ऑप्शन देती है। फिर चाहे वो कूल टील ब्लू हो, या स्टाइलिश डेटोना ग्रे, आप अपनी पसंद का रंग चुन सकते हैं। और हां, एक ड्यूल-टोन ऑप्शन भी है, जिसमें काली छत गाड़ी को और भी ज्यादा स्पोर्टी लुक देती है।

3. वेरिएंट्स और कीमतें हर किसी के लिए:

Tata Punch EV
Punch EV

टाटा पंच ईवी को दो बैटरी विकल्पों (25kWh और 35kWh) में पेश किया गया है। साथ ही, 5 अलग-अलग वेरिएंट्स भी हैं, जिससे आप अपनी जरूरत और बजट के हिसाब से गाड़ी चुन सकते हैं। बेस वेरिएंट की कीमत सिर्फ 10.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जो काफी किफायती है। तो अब इलेक्ट्रिक गाड़ी लेने का बहाना नहीं चलेगा!

4. फीचर्स की भरमार:

टाटा पंच ईवी के अंदर बैठते ही आपको लगेगा कि आप किसी लग्जरी गाड़ी में बैठे हैं। डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, बड़ी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, और भी बहुत कुछ। ऊपर के वेरिएंट्स में तो और भी मजेदार फीचर्स मिलते हैं, जैसे लेदर की सीटें, इलेक्ट्रिक सनरूफ, और शानदार साउंड सिस्टम। तो रास्ते में मस्ती का पूरा इंतजाम है!

5. रेंज और परफॉरमेंस का बेजोड़ कॉम्बो:

Tata Punch EV
Punch EV

अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सबसे बड़ी चिंता होती है रेंज। लेकिन टाटा पंच ईवी आपको इस मामले में भी निराश नहीं करेगी। 25kWh बैटरी वाली गाड़ी एक बार चार्ज करने पर 315 किमी तक चल सकती है, जबकि 35kWh वाली 421 किमी तक दौड़ लगा सकती है। परफॉरमेंस के मामले में भी ये गाड़ी कमाल की है। तो घूमने जाएं या लंबी ड्राइव पर निकलें, टाटा पंच ईवी आपका साथ निभाएगी।

तो दोस्तों, ये थे टाटा पंच ईवी के कुछ धमाकेदार फीचर्स। तो देर किस बात की, आज ही अपने नजदीकी टाटा शोरूम में जाकर टेस्ट ड्राइव ले आओ और इलेक्ट्रिक गाड़ी चलाने का मजा खुद लो!

फीचरविवरण
डिजाइनदेखने में दमदार, हाई-टेक लुक, स्पोर्टी
रंगटील ब्लू, डेटोना ग्रे, प्रिस्टिन व्हाइट, उल्काकांस्य, ट्रॉपिकल मिस्ट, डुअल-टोन काला छत
बैटरी और रेंज25kWh (315 किमी), 35kWh (421 किमी), 50kW चार्जर से 56 मिनट में 10-80% चार्जिंग
फीचर्सडिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टचस्क्रीन, कूल कनेक्टिविटी, सनरूफ, लेदर सीटें, ढेर सारे एयरबैग्स
परफॉरमेंसपावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर, शानदार रफ्तार

New Hyundai Creta Mileage: पेट्रोल के झटके कम, मस्ती ज्यादा!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top