शहर की रानी, पहाड़ों की दीवानी! Royal Enfield Hunter 450 से हर रास्ता होगा आसान!

बाइक प्रेमियों के लिए खुशखबरी! रॉयल एनफील्ड जल्द ही अपना एक और धमाकेदार मॉडल लाने वाला है – Royal Enfield Hunter 450! इसे अगले साल के दूसरे छमाही में लॉन्च किया जा सकता है और बाइक के बारे में कुछ जानकारियां हाल ही में लीक हुई तस्वीरों से सामने आई हैं।

हम Google News में भी आते हैं

हंटर 350 को हाल ही में 1.5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया गया था और इसे भारत में सबसे किफायती आरई बाइक के रूप में देखा जाता है। ब्रांड जल्द ही देश में अपने 450cc पोर्टफोलियो का विस्तार करने की उम्मीद कर रहा है और अगले साल रॉयल एनफील्ड हंटर 450 सहित कई नई बाइक लॉन्च करने की संभावना है।

हाल ही में रॉयल एनफील्ड हंटर 450 बाइक को टेस्टिंग के दौरान देखा गया था और यहां भारत में आने वाली इस रॉयल एनफील्ड बाइक के बारे में आपको 5 जरूरी बातें बता रहे हैं।

डिजाइन: Royal Enfield Hunter 450

Royal Enfield Hunter 450
रॉयल एनफील्ड हंटर 450

नई आरई हंटर 450 में एक नग्न-रोडस्टर बाहरी स्टाइल होने की संभावना है और इसमें गोल एलईडी लाइट, नए एलॉय व्हील, गोल ओआरवीएम, अपस्वेप्ट एग्जॉस्ट और एक सिंगल-पीस सीट सेटअप शामिल होगा। कुल मिलाकर, बाइक एक मजबूत रोड प्रेजेंस देगी और इसमें कम से कम बॉडी ग्राफिक्स मिलने की संभावना है। स्पाई इमेज सोर्स: मोटरराड

मैकेनिकल हार्डवेयर:

अब तक ​​जो कुछ हम जानते हैं, उससे नई रॉयल एनफील्ड हंटर 450 के सामने टेलिस्कोपिक फोर्क्स और पीछे एक मोनो-शॉक यूनिट पर चलने की उम्मीद है। इसके अलावा, इसमें प्री-लोड एडजस्टमेंट विकल्प होने की उम्मीद है, जबकि प्रोडक्शन-स्पेक वर्जन में 17-इंच के पहिए होने की संभावना है जो ट्यूबलेस टायरों में होंगे।

भईयो, बजट में सुपरबाइक का मज़ा! ये 5 धाकड़ बाइक्स 2 लाख से कम में करेंगी आपकी तमन्ना पूरी! Upcoming Bikes in India

ब्रेक:

आगामी हिमालयन 450 की तरह, नई आरई हंटर 450 में आगे और पीछे दोनों तरफ सिंगल-डिस्क ब्रेक मिलने की संभावना है। समग्र ब्रेकिंग प्रदर्शन को और बेहतर बनाने के लिए, यह सेटअप एक डुअल-चैनल एबीएस किट के साथ आएगा। स्पाई इमेज सोर्स: मोटरराड

पावरट्रेन:

Royal Enfield Hunter 450
रॉयल एनफील्ड हंटर 450

देश में इस नई रॉयल एनफील्ड बाइक में 450cc सिंगल-सिलेंडर पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है। इस इंजन से पीक पावर और टॉर्क आउटपुट क्रमशः 40 बीएचपी और 45 एनएम के आसपास होने की संभावना है। कहने की जरूरत नहीं है कि यह नया इंजन 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा।

लॉन्च और कीमत:

नई रॉयल एनफील्ड हंटर 450 की कीमत 2.5-3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से होने की संभावना है, लेकिन ब्रांड ने अभी तक देश में बाइक के आधिकारिक लॉन्च टाइमलाइन पर कोई टिप्पणी नहीं की है। अगर रिपोर्ट्स की मानें तो नई हंटर 450 2024 के दूसरे छमाही में कहीं डेब्यू कर सकती है।

1 लाख में धमाकेदार बाइक और स्कूटर ढूंढ रहे हो यार? ये हैं कमाल के ऑप्शन! Bike or Scooters Under 1 Lakh Rs

रॉयल एनफील्ड हंटर 450: 5 धमाकेदार बातें

फीचरविवरण
लुकक्लासिक, स्टाइलिश, कम ग्राफिक्स, गोल LED लाइटें, नए एलॉय व्हील
परफॉर्मेंस450cc सिंगल-सिलेंडर इंजन, 40 bhp पावर, 45 Nm टॉर्क, 5-स्पीड गियरबॉक्स
कंट्रोलटेलिस्कोपिक फोर्क्स, मोनो-शॉक यूनिट, 17-इंच ट्यूबलेस टायर, डुअल-चैनल ABS
ब्रेकआगे-पीछे सिंगल-डिस्क ब्रेक
कीमत और लॉन्चअनुमानित कीमत 2.5-3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम), लॉन्च 2024 के दूसरे छमाही में

FAQs

1. हंटर 450 का लुक कैसा होगा?

हंटर 450 का लुक क्लासिक रॉयल एनफील्ड स्टाइल में ही होगा, लेकिन थोड़ा स्पोर्टी टच के साथ. गोल LED लाइटें, नए एलॉय व्हील और उल्टा सीधा एग्जॉस्ट इसे एक आकर्षक और आधुनिक लुक देते हैं.

2. इसका इंजन कितना पावरफुल है?

हंटर 450 में 450cc का सिंगल-सिलेंडर इंजन होगा, जो 40 bhp की पावर और 45 Nm का टॉर्क देता है. ये इंजन आपको शहर की रफ्तार और हाईवे क्रूजिंग दोनों में ही मजेदार अनुभव देगा.

3. क्या ये बाइक ऑफ-रोडिंग के लिए अच्छी है?

हालांकि इसकी डिजाइन स्पष्ट रूप से ऑफ-रोड केंद्रित नहीं है, लेकिन टेलिस्कोपिक फोर्क्स, मोनो-शॉक यूनिट और 17-इंच ट्यूबलेस टायर इसे हल्के ऑफ-रोडिंग परिस्थितियों को संभालने में सक्षम बनाते हैं.

4. क्या इसमें एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) है?

हां, हंटर 450 में डुअल-चैनल ABS होगा, जो सुरक्षा को बढ़ाएगा और बाइक पर कंट्रोल को आसान बनाएगा.

5. हंटर 450 की अनुमानित कीमत क्या है?

हंटर 450 की अनुमानित कीमत 2.5-3 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. इसकी आधिकारिक कीमत लॉन्च के समय घोषित की जाएगी.

6. हंटर 450 को कब लॉन्च किया जाएगा?

हंटर 450 को 2024 के दूसरे छमाही में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है. अभी तक लॉन्च की कोई आधिकारिक तारीख नहीं बताई गई है.

7. क्या हंटर 450 किसी अन्य रॉयल एनफील्ड मॉडल के समान है?

हंटर 450 की स्टाइल और फीचर्स कुछ हद तक हंटर 350 के समान हैं, लेकिन इसका इंजन बड़ा और ज्यादा पावरफुल है. इसके अलावा, हंटर 450 का लुक थोड़ा स्पोर्टी है.

8. बाइक के कलर ऑप्शन क्या होंगे?

अभी तक रॉयल एनफील्ड ने हंटर 450 के कलर ऑप्शन की जानकारी नहीं दी है, लेकिन उम्मीद है कि इसमें कुछ आकर्षक और बोल्ड रंग विकल्प होंगे.

9. क्या इस बाइक के लिए फाइनेंस विकल्प उपलब्ध होंगे?

हां, अधिकांश रॉयल एनफील्ड डीलरशिप हंटर 450 के लिए फाइनेंस विकल्प प्रदान करेंगी. आप बैंक या किसी फाइनेंस कंपनी से भी लोन ले सकते हैं.

10. मैं हंटर 450 का टेस्ट राइड कब ले सकता हूं?

बाइक के लॉन्च के बाद अधिकांश रॉयल एनफील्ड डीलरशिप टेस्ट राइड की सुविधा प्रदान करेंगी. आप डीलरशिप से संपर्क कर सकते हैं और टेस्ट राइड के लिए अपॉइंटमेंट ले सकते हैं.

11. क्या हंटर 450 के लिए कोई एक्सेसरीज़ उपलब्ध होंगी?

रॉयल एनफील्ड आमतौर पर अपनी बाइक के लिए कई तरह की एक्सेसरीज़ पेश करती है, और हंटर 450 के लिए भी ऐसा ही होने की उम्मीद है. आप डीलरशिप से एक्सेसरीज़ के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top