Punch EV Vs MG Comet EV: आपके लिए कौन सी इलेक्ट्रिक कार बेहतर है?

Punch EV Vs MG Comet EV: यारो, भारत की इलेक्ट्रिक गाड़ी (EV) मार्केट में तो धूम मची हुई है! दो नए धांसू ऑप्शन आ गए हैं – टाटा पंच EV और MG कॉमेट EV. दोनों ही गाड़ियां इको-फ्रेंडली ट्रांसपोर्ट का वादा करती हैं, लेकिन फीचर्स और कीमत के मामले में ये आपस में जरा अलग हैं. तो चलो, इनकी पूरी तुलना करके देखते हैं कौन सी है आपके लिए बेहतर!

हम Google News में भी आते हैं

कितनी दूर तक दौड़ेगी? (रेंज) Punch EV Vs MG Comet EV

Punch EV Vs MG Comet EV

टाटा पंच EV तो कमाल की है, ये एक बार फुल चार्ज में 421 किलोमीटर तक चल सकती है. यानी लंबी ट्रिप पर भी बार-बार रुकने की जरूरत नहीं! वहीं, MG कॉमेट थोड़ी कम दूरी तय करती है, करीब 230 किलोमीटर. ये शहर के लिए और छोटे मोटे सफर के लिए तो लाजवाब है.

बैटरी का दम!

Punch EV Vs MG Comet EV
Punch EV Vs MG Comet EV

किसी भी इलेक्ट्रिक गाड़ी की जान उसकी बैटरी होती है. पंच EV में 35 kWh की दमदार बैटरी है, तो वहीं कॉमेट EV में 17.3 kWh की बैटरी आती है. पंच की बड़ी बैटरी ही इसकी लंबी रेंज का राज है.

कितनी रफ्तार पकड़ेगी? (टॉप स्पीड)

Punch EV Vs MG Comet EV

अब स्पीड की बात करें तो, टाटा पंच EV 140 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है, जो कि एक इलेक्ट्रिक SUV के लिए काफी तगड़ी है. MG कॉमेट की स्पीड के बारे में अभी साफ पता नहीं चला है, पर अंदाजा है कि ये थोड़ी कम होगी.

कितनी देर में चार्ज होगी? (चार्जिंग समय)

Punch EV Vs MG Comet EV

टाटा पंच EV को तो सिर्फ 56 मिनट में 10% से 80% तक फास्ट-चार्ज किया जा सकता है. यानी आप ज्यादा देर चार्जिंग स्टेशन पर फंसे नहीं रहोगे! वहीं, कॉमेट EV को 3.3 kW चार्जर से पूरा चार्ज होने में 7 घंटे लगते हैं.

तो जेब पर कितना पड़ेगा बोझ? (कीमत)

देखो, कीमत तो हर किसी के लिए अहम फैक्टर होती है. टाटा पंच EV की शुरुआती कीमत ₹10.99 लाख है, वहीं MG कॉमेट EV ₹6.98 लाख से शुरू होती है. तो बजट के हिसाब से चुनाव आपके हाथ में है!

तो लें कौन सी? (निष्कर्ष)

असल में, ये दोनों गाड़ियां मार्केट के अलग-अलग सेगमेंट को टारगेट कर रही हैं. अगर आप लंबी दूरी तय करने वाली, फीचर्स से भरपूर गाड़ी चाहते हैं और थोड़े ज्यादा पैसे खर्च करने को तैयार हैं, तो टाटा पंच आपके लिए बेहतर रहेगी. वहीं, अगर आपका बजट थोड़ा कम है और रोजमर्रा के शहर के कामों के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ी चाहिए तो MG कॉमेट EV एक अच्छा विकल्प हो सकती है. तो चुनाव आपकी जरूरत और पसंद पर निर्भर करता है!

ये भी पढ़िए: Mahindra Bolero Classic पर कितना Waiting Period हैं?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top