New Maruti S Cross: नया लुक, नया इंटीरियर, नया इंजन, और जबरदस्त माइलेज

New Maruti S Cross एक नई SUV है जिसे Maruti Suzuki ने भारत में लॉन्च किया है। यह कार एक प्रीमियम डिज़ाइन और उन्नत सुविधाओं के साथ आती है जो इसे एक आकर्षक विकल्प बनाती है।

हम Google News में भी आते हैं

आयाम:

Maruti S-Cross की आयाम 4,300 मिमी लंबाई, 1,785 मिमी चौड़ाई और 1,595 मिमी ऊंचाई है। इसका व्हीलबेस 2,600 मिमी है। ये आयाम इसे एक आरामदायक और आरामदायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करते हैं।

ग्राउंड क्लीयरेंस: New Maruti S Cross

New Maruti S Cross
Maruti S Cross

Maruti S-Cross की ग्राउंड क्लीयरेंस 180 मिमी है। यह कार को ऑफ-रोड ड्राइविंग के लिए उपयुक्त बनाता है।

बूट स्पेस:

New Maruti S Cross की बूट स्पेस 353 लीटर है। यह कार को अपने सामान को आसानी से ले जाने के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करती है। यदि आपको और अधिक जगह की आवश्यकता है, तो आप रियर सीटों को फोल्ड कर सकते हैं और बूट स्पेस को 810 लीटर तक बढ़ा सकते हैं।

सीटिंग क्षमता:

New Maruti S Cross
Maruti S Cross

Maruti S-Cross एक 5 सीटर SUV है। यह कार आपको अपने परिवार या दोस्तों के साथ आरामदायक और विशाल यात्रा करने का मौका देती है। इस कार में आपको लेदर सीटें, एडजस्टेबल हेडरेस्ट, रियर एसी वेंट, आर्मरेस्ट और कप होल्डर जैसे फीचर्स मिलते हैं।

इंजन:

New Maruti S Cross में एक ही इंजन विकल्प उपलब्ध है, जो है 1.5-लीटर K-Series पेट्रोल इंजन। यह इंजन 103 bhp का पावर और 138 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। मैनुअल ट्रांसमिशन में 5-स्पीड गियरबॉक्स है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर है।

माइलेज:

New Maruti S Cross की माइलेज ट्रांसमिशन के प्रकार पर निर्भर करती है। मैनुअल ट्रांसमिशन वाली कार 18.55 kmpl की माइलेज देती है, जबकि ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वाली कार 18.43 kmpl की माइलेज देती है।

समाचार सारांश:

New Maruti S Cross
Maruti S Cross

Maruti Suzuki ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर Maruti S-Cross के नए वर्जन की टीज़र इमेज जारी की है। यह नया वर्जन 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है।

नए वर्जन में Maruti S-Cross को कुछ कॉस्मेटिक बदलाव मिलेंगे, जैसे कि नई ग्रिल, LED हेडलैंप्स, रिप्रोफाइल्ड बम्पर्स और सिल्वर स्किड प्लेट।

नए वर्जन में Maruti S-Cross को कुछ नए फीचर्स भी मिलेंगे, जैसे कि 9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और 360-डिग्री कैमरा।

निष्कर्ष:

Maruti S-Cross एक अच्छी तरह से डिज़ाइन की गई और सुसज्जित SUV है जो आपको एक आरामदायक और आनंददायक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेगी। यदि आप एक नई SUV की तलाश में हैं जो स्टाइलिश, सुविधाजनक और कुशल हो, तो Maruti S-Cross एक अच्छा विकल्प है।

भाई अब Ertiga के दिन गए! 6 लाख में सबसे जबरदस्त 2024 Hyundai Staria 7 Seater Car

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Comments are closed.

Scroll to Top