2024 में आ रही है Mahindra Thar 5 Door: दमदार ऑफ-रोडिंग और फैमिली आराम का बेहतरीन संगम

Mahindra Thar 5 Door: भारतीय ऑफ-रोडिंग परिदृश्य में 2020 में लॉन्च होते ही तहलका मचाने वाली महिंद्रा थार अब एक नए अवतार में आ रही है – Mahindra Thar 5 Door! पावरफुल इंजन, दमदार बनावट और बेहतरीन क्षमता के लिए जानी जाने वाली थार को अब तक कुछ खरीदारों के लिए 3-डोर कॉन्फिगरेशन की वजह से prcticality के मामले में थोड़ी दिक्कतें थीं. लेकिन 2024 में आने वाली थार 5 दरवाजा इन चिंताओं को दूर करने के लिए तैयार है. आइए, इस बहुप्रतीक्षित गाड़ी के बारे में विस्तार से जानें:

बिल्कुल नया लुक और बढ़ा हुआ साइज़: Mahindra Thar 5 Door

Mahindra Thar 5 Door
Mahindra Thar 5 Door

सबसे पहले तो ये तो साफ है कि पीछे बैठने वालों के लिए आसानी से चढ़ने-उतरने के लिए दो दरवाजे और लगा दिए गए हैं. इससे गाड़ी की लंबाई भी बढ़ गई है, जिसका मतलब है अंदर बैठने के लिए और भी जगह! बाहर से देखो तो इसकी लंबाई 4,070 मिमी, चौड़ाई 1,855 मिमी और ऊंचाई 1,895 मिमी है. आगे की तरफ वही 7-स्लैट ग्रिल और गोल LED हेडलैंप हैं जो पुरानी थार को खास बनाते थे. पीछे की तरफ LED टेल लैंप को थोड़ा बदला गया है और नए अलॉय व्हील्स लगाए गए हैं.

हम Google News में भी आते हैं

रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए ज़्यादा बेहतर

Mahindra Thar 5 Door
Mahindra Thar 5 Door

भले ही ये ऑफ-रोडिंग के लिए भी उतनी ही दमदार है, पर ये नई थार ज़्यादा फैमिली यूज़ को ध्यान में रखकर बनाई गई है. आगे की सीटें पहले जैसी ही आरामदायक हैं, लेकिन अब पीछे बैठने वालों के लिए भी काफी जगह है. और हां, अब इसमें ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पीछे AC वेंट्स, फास्ट चार्जिंग USB पोर्ट और सबसे पहले बार पीछे की सीटों पर आर्म रेस्ट भी दिए गए हैं.

New Hyundai Creta Mileage: पेट्रोल के झटके कम, मस्ती ज्यादा!

बूट स्पेस पहले से 70 लीटर ज़्यादा हो गया है, यानी अब वो हो गया है 384 लीटर. लेकिन पीछे की सीटों को मोड़ने पर आपको मिल जाता है 857 लीटर का धांसू कार्गो स्पेस! नई सुविधाओं जैसे ऑटो हेडलैंप/वाइपर, क्रूज़ कंट्रोल और सनरूफ ने गाड़ी को और भी आरामदायक और सुविधाजनक बना दिया है.

पुराना लेकिन भरोसेमंद इंजन

Mahindra Thar 5 Door
Mahindra Thar 5 Door

जैसा कि हम उम्मीद कर रहे थे, महिंद्रा ने इस नई थार में भी वही 3 दरवाजों वाली वाली का इंजन लगाया है. इसमें आपको मिलता है 150PS/320Nm 2.0L टर्बो-पेट्रोल और 130PS/300Nm 2.2L डीजल. दोनों इंजनों के साथ 6-स्पीड MT या फिर रोज़मर्रा के इस्तेमाल के लिए 6-स्पीड AT टॉर्क कनवर्टर गियरबॉक्स का ऑप्शन है. ऑफ-रोडिंग के शौकीनों के लिए भी कोई कमी नहीं है, गाड़ी में मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल, टेरेन रिस्पॉन्स मोड और हिल डिसेंट कंट्रोल जैसी सभी सुविधाएं मौजूद हैं.

आधुनिक टेक्नोलॉजी का भरपूर इस्तेमाल

महिंद्रा ने इस गाड़ी के डैशबोर्ड को भी काफी अपडेट किया है. देखने में तो ये थोड़ा पुराने जैसा ही है, लेकिन अब इसमें आपको मिलता है एक बड़ा 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम.

देखिए नई Kia Sonet Facelift Base Model HTE, कीमत 8 लाख से भी कम!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top