Mahindra Scorpio X का नाम ट्रेडमार्क हुआ भारत में! क्या यह आने वाली Global Pik Up के लिए हो सकता है?

महिंद्रा की नई पिकअप ट्रक आने वाली है! कंपनी ने हाल ही में भारत में “Mahindra Scorpio X” नाम को ट्रेडमार्क कर लिया है, जिससे अटकलें लगाई जा रही हैं कि यह उनके आगामी Global Pik Up कॉन्सेप्ट का नाम हो सकता है।+

हम Google News में भी आते हैं

पिछले साल अगस्त में दक्षिण अफ्रीका के केप टाउन में ग्लोबल पिकअप कॉन्सेप्ट का अनावरण किया गया था। यह स्कॉर्पियो N SUV पर आधारित है और अपने मजबूत डिजाइन से सभी को आकर्षित किया। हालांकि, कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, लेकिन उम्मीद है कि 2025 में इस पिकअप ट्रक का प्रोडक्शन मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा। सबसे पहले इसे दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और मध्य पूर्व में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़िए: 1 लीटर में 2024 Triumph Scrambler 900 Mileage कितना देती हैं: बातें जो आपको जाननी चाहिए

तो आइए जानते हैं आने वाली स्कॉर्पियो-N-आधारित पिकअप ट्रक के बारे में सब कुछ!

Mahindra Scorpio X/Global Pik Up कॉन्सेप्ट: इंजन

जिस पिकअप को हाल ही में पेटेंट कराए गए “महिंद्रा स्कॉर्पियो X” नाम से बेचा जा सकता है, उसमें नई पीढ़ी का mHawk डीजल इंजन होने की संभावना है। ट्रांसमिशन विकल्पों में 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन शामिल होने की संभावना है। उद्योग रिपोर्टों के अनुसार, इस वाहन में 4×4 सिस्टम होगा जिसमें लो-रेंज गियरबॉक्स और टेरेन रिस्पॉन्स विकल्प होंगे। इसके अलावा, इसमें एक नई मजबूत और बहुमुखी लैडर फ्रेम आर्किटेक्चर का उपयोग किए जाने की संभावना है।

ये भी पढ़िए: Honda Amaze 2024 Base Model: EMI, डाउन पेमेंट और बाकी सबकुछ

Mahindra Scorpio X/Global Pik Up कॉन्सेप्ट: डिजाइन और फीचर्स

उत्पादन मॉडल में कॉन्सेप्ट की तुलना में कम आक्रामक डिजाइन होने की संभावना है। इसका मजबूत लुक और बढ़ी हुई ग्राउंड क्लियरेंस इस बात का सबूत होगा कि यह कठिन परिस्थितियों में कितनी आसानी से काम करता है। इसके अलावा, नई महिंद्रा ट्रक में अपने मूल वाहन, स्कॉर्पियो-N, से कुछ डिजाइन संकेत मिलने की संभावना है।

फीचर्स के मामले में, स्कॉर्पियो-N प्लेटफॉर्म पर बनाई गई इस पिकअप में सिंगल-पैन सनरूफ, सेमी-ऑटोमैटिक पार्किंग और 5G कनेक्शन होने की उम्मीद है। सुरक्षा के लिए इसमें ड्राउजी ड्राइवर डिटेक्शन, ऑल-अराउंड एयरबैग प्रोटेक्शन, ट्रेलर स्वे मिटिगेशन, लेवल-2 ADAS, और बहुत कुछ होने की संभावना है।

ये भी पढ़िए: Bolero Neo 2024: धाकड़, कमाल की माइलेज, पर सुरक्षा पे थोड़ा झमेला?

Mahindra Scorpio X/Global Pik Up कॉन्सेप्ट: लॉन्च टाइमलाइन

जैसा कि बताया गया है, Mahindra Scorpio X/Global Pik Up के 2025 की शुरुआत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होने की उम्मीद है। भारत में, Global Pik Up का प्रोडक्शन मॉडल टोयोटा हिलक्स और इसुज़ू V-क्रॉस जैसी शीर्ष पिकअप के लिए एक विश्वसनीय और किफायती विकल्प होगा। हालांकि इस नई पिकअप को भारत में आने में अभी भी समय है, लेकिन महिंद्रा की कुछ अन्य वाहन, जैसे Thar 5-डोर और XUV300 फेसलिफ्ट, इस साल हमारे देश में आ जाएंगी।

ये भी पढ़िए: Honda Elevate 2024: धमाकेदार परफॉरमेंस, फुल सुरक्षा, और स्टाइल का तड़का!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top