Mahindra Scorpio N Z8 Select हुई लॉन्च, शुरुआती कीमत 16.99 लाख रुपये

देश की लोकप्रिय मध्यम आकार की एसयूवी में से एक स्कॉर्पियो N के नए वेरिएंट को महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लॉन्च कर दिया है। नई Mahindra Scorpio N Z8 Select की शुरुआती कीमत 16.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। इसके साथ ही पेट्रोल MT के लिए एक नया रंग योजना ‘मिडनाइट ब्लैक’ भी पेश किया गया है।

हम Google News में भी आते हैं

Mahindra Scorpio N Z8 Select

Mahindra Scorpio N Z8 Select

Mahindra Scorpio N Z8 Select को मौजूदा Z6 ग्रेड के ऊपर और Z8 ट्रिम के नीचे पेश किया गया है। यह पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्पों में उपलब्ध है, जिन्हें मैनुअल या ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा सकता है। यह एसयूवी 6 और 7 सीटर कॉन्फिगरेशन में उपलब्ध है। स्कॉर्पियो सीरीज हर महीने लगातार बिक्री संख्या दर्ज कर रही है और स्कॉर्पियो N पहले ही एक लाख से अधिक उत्पादन का आंकड़ा पार कर चुकी है।

ये भी पढ़िए: 1 लीटर में 2024 Volkswagen Taigun Mileage कितना देती हैं?

पेट्रोल AT ट्रिम की कीमत 18.49 लाख रुपये, डीजल MT की कीमत 17.99 लाख रुपये और डीजल AT की कीमत 18.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है। नए रंग के अलावा, Z8 Select के कुछ प्रमुख बाहरी हाइलाइट्स में डुअल बैरल LED हेडलाइट्स, LED प्रोजेक्टर फॉग लाइट्स और LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, ORVMs पर LED सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स और 17 इंच के डायमंड कट अलॉय व्हील शामिल हैं।

केबिन में 20.32 सेमी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 17.78 सेमी रंगीन TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 60 से अधिक इन-कार कनेक्टेड टेक्नोलॉजी के साथ Adrenox कनेक्ट, बिल्ट-इन एलेक्सा, सनरूफ, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कम्पैटिबिलिटी, कॉफी-ब्लैक लेदरेट इंटीरियर आदि शामिल हैं।

ये भी पढ़िए: Tata Harrier के दिन ख़त्म भाई! Toyota Harrier 2024 आ गई! जानें सबकुछ: लॉन्च, कीमत, फीचर्स और माइलेज

यह 2.0L mStallion पेट्रोल और 2.2L mHawk डीजल इकाइयों से पावर लेती है। पेट्रोल इंजन 200 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 380 Nm का टॉर्क देता है, जबकि डीजल इंजन 175 PS का पावर और 400 Nm का टॉर्क देता है। पावरट्रेन को मानक के रूप में छह-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है, जबकि छह-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक यूनिट एक विकल्प है। एसयूवी फ्रीक्वेंसी डिपेंडेंट डैंपिंग (FDD) और मल्टी-ट्यून्ड वॉल्व सेंट्रल लैंड, छह एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और सभी चार डिस्क ब्रेक के साथ आती है।

लैडर फ्रेम चेसिस पर बनी Mahindra Scorpio N ने ग्लोबल एनसीएपी के नए क्रैश-टेस्ट प्रोटोकॉल में पांच स्टार हासिल किए हैं। नई Scorpio N Z8 Select वेरिएंट 1 मार्च, 2024 से डीलरशिप पर उपलब्ध होगी और महिंद्रा ने बताया है कि तेजी से डिलीवरी के लिए इसकी उत्पादन क्षमता बढ़ा दी गई है।

मुझे आशा है कि यह ब्लॉग पोस्ट आपको पसंद आया होगा। अगर आपके पास कोई सवाल या विचार हैं, तो कृपया नीचे कमेंट करें!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top