भारत में लॉन्च हुई हाई-परफॉर्मेंस ह Hyundai Creta N Line, शुरुआती कीमत 16.82 लाख रुपये से

Hyundai की बेहद पसंद की जाने वाली Creta SUV का अब एक और स्पोर्टी अवतार भारतीय बाजार में उतार दिया गया है। इसे Hyundai Creta N Line के नाम से जाना जाता है। ये दो वेरिएंट्स – N8 और N10 में उपलब्ध होगी. आइये इन वेरिएंट्स की कीमतों पर एक नजर डालते हैं:

वेरिएंटकीमत (एक्स-शोरूम इंडिया)
N8 MT16.82 लाख रुपये
N8 DCT18.32 लाख रुपये
N10 MT19.34 लाख रुपये
N10 DCT20.30 लाख रुपये

(*DCT – डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन)

Hyundai Creta N Line

Hyundai ने Creta N Line के टॉप मॉडल N10 DCT की कीमत को रेगुलर Creta के SX(O) वेरिएंट से 30,000 रुपये ज्यादा रखा है। ये ध्यान देने वाली बात है कि ये शुरुआती कीमतें हैं, बाद में रेगुलर Creta और N Line वेरिएंट की कीमतों में अंतर थोड़ा कम हो सकता है.

हम Google News में भी आते हैं

Creta N Line में वही 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन (160 PS/ 253 Nm) दिया गया है जो रेगुलर Creta के टॉप वेरिएंट में मिलता है. लेकिन, ये स्पोर्टी N Line SUV 6-स्पीड मैन्युअल और 7-स्पीड DCT (डुअल-क्लच ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन) दोनों ऑप्शंस के साथ आती है, जबकि रेगुलर Creta में सिर्फ 7-स्पीड DCT ही मिलता है. मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ इसका माइलेज 18 किमी/लीटर और DCT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ 18.2 किमी/लीटर होने का दावा किया गया है.

Creta N Line में रेगुलर Creta से अलग ग्रिल, रेड इन्सर्ट के साथ बदले हुए बंपर, बड़े 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ रेड ब्रेक कैलीपर्स और रेड इन्सर्ट के साथ साइड स्कर्ट्स मिलते हैं। इसमें कई ‘N Line’ बैज और एक डुअल-टिप एग्जॉस्ट भी है।

अंदर की तरफ, Creta N Line में ऑल-ब्लैक थीम है जिसमें डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट, सीटों के लिए कंट्रास्ट रेड स्टिचिंग और रेड एंबियंट लाइटिंग मिलती है। Hyundai ने इसे N Line-स्पेसिफिक स्टीयरिंग व्हील और शिफ्टर के साथ भी प्रदान किया है।

Hyundai ने Creta N Line को 10.25-इंच टचस्क्रीन, डुअल-ज़ोन AC, पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-कैमरा डैशकैम, 8-स्पीकर बोस साउंड सिस्टम, 10.25-इंच डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स और वायरलेस फोन चार्जिंग जैसे फीचर्स से लैस किया है। इस स्पोर्टी Creta में सुरक्षा के लिए छह एयरबैग, 360-डिग्री कैमरा और कई एडवांस ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) भी शामिल हैं। ये फीचर्स रेगुलर Creta के हायर वेरिएंट्स में भी मिलते हैं.

2024 Hyundai Creta N Line का मुकाबला Kia Seltos GTX+ और X-Line के साथ-साथ Volkswagen Taigun GT, Skoda Kushaq और MG Astor के हाई स्पेक वेरिएंट्स से होगा।

ये भी पढ़िए: भाई Creta Seltos को खरीदने से पहले नयी Renault Duster को भी तो देखलो!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

0 thoughts on “भारत में लॉन्च हुई हाई-परफॉर्मेंस ह Hyundai Creta N Line, शुरुआती कीमत 16.82 लाख रुपये से”

  1. Pingback: भाई Creta Seltos को खरीदने से पहले नयी Nissan Xtrail SUV Car को भी तो देखलो! - हिंदी वार्तालाब

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top