11 मार्च को आरहा हैं Creta का नया अवतार! जानें क्या है खास!

कार प्रेमियों के लिए खुशखबरी! हुंडई अपनी लोकप्रिय क्रेटा का स्पोर्टी वेरिएंट, क्रेटा N लाइन 11 मार्च को लॉन्च करने जा रही है। माना जा रहा है कि इस महीने के अंत तक इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी।

हम Google News में भी आते हैं

क्रेटा को फेसलिफ्ट लॉन्च हुए अभी दो महीने ही हुए हैं और अब हुंडई ने क्रेटा N लाइन को लॉन्च कर धूम मचाने की तैयारी कर ली है। कंपनी 11 मार्च को इसकी कीमतों का ऐलान करेगी और बुकिंग्स शीघ्र ही शुरू होने की उम्मीद है। लीक हुए पैटेंट इमेज और स्पाई तस्वीरों से पता चलता है कि इसमें मामूली बदलाव किए गए हैं और इसे एक नया पावरट्रेन विकल्प भी मिलेगा जो रेगुलर क्रेटा में उपलब्ध नहीं है।

क्या है खास?

  • 11 मार्च को घोषित होंगी कीमतें
  • 160hp, 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा मैनुअल और DCT गियरबॉक्स के साथ
  • बुकिंग इसी महीने शुरू होने की उम्मीद
  • पावरट्रेन में दमदार इंजन और बेहतर गियरबॉक्स

क्रेटा N लाइन में रेगुलर क्रेटा वाला ही 160hp वाला 1.5-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा, लेकिन इसके साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स का भी विकल्प मिलेगा। 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स पहले की तरह ही रहेगा। पावरट्रेन के अलावा, स्पोर्टी एग्जॉस्ट के साथ-साथ अन्य N लाइन मॉडल्स की तरह ही रि-ट्यून्ड सस्पेंशन सेटअप और रिवाइज्ड स्टीयरिंग की भी उम्मीद है।

ये भी पढ़िए: आ रही है Ford Teritory: एक शानदार क्रॉसओवर एसयूवी के 7 खास फीचर्स

डिजाइन में क्या बदलाव?

बाहर से देखने में स्पोर्टी लुक देने के लिए क्रेटा N लाइन में काफी बदलाव किए गए हैं। सामने की तरफ, इसमें एक नया बंपर, पतली ग्रिल, ज्यादा कोणीय कट, चौड़ी हवा के इनलेट और निचले हिस्से पर बुल बार जैसा एलिमेंट होगा। हालांकि, हेडलैंप्स और LED DRL का लेआउट वही रहेगा।

ये भी पढ़िए: जान लो टोयोटा की कारो पर कितना हैं Waiting Period! Fortuner, Camry, Hilux

साइड में, क्रेटा N लाइन में लाल रंग के एक्सेंट के साथ स्पष्ट साइड स्कर्ट, N लाइन बैजिंग और 18 इंच के बड़े पहिए मिलेंगे। पीछे की तरफ, एक बड़ा रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, प्रमुख डिफ्यूज़र वाला स्पोर्टी बंपर और डुअल एग्जॉस्ट टिप्स होंगी। क्रेटा N लाइन में दो नए रंग विकल्प – नीला और मैट ग्रे भी मिलेंगे।

अंदर क्या बदलाव?

अंदर, डैशबोर्ड या इक्विपमेंट लिस्ट में कोई बदलाव होने की उम्मीद नहीं है, लेकिन रेगुलर क्रेटा के डुअल-टोन ग्रे-ब्लैक फिनिश के विपरीत, इसमें ऑल-ब्लैक फिनिश मिलने की संभावना है। अन्य अपडेट में N लाइन-विशिष्ट स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर, मेटल पेडल और लाल रंग के एक्सेंट शामिल हो सकते हैं।

ये भी पढ़िए: ओह-हो! Wagon R 7 Seater आ रही है भारत! जानें इसकी 7 धमाकेदार बातें!

क्या है मुकाबला?

लॉन्च होने के बाद, क्रेटा N लाइन का मिडसाइज़ SUV श्रेणी में कोई सीधा प्रतिद्वंद्वी नहीं होगा, लेकिन इस सेगमेंट में कुछ अन्य विशेष संस्करण वेरिएंट में किआ सेल्टोस X लाइन और स्कोडा कुशाक मोंटे कार्लो शामिल हैं। रेगुलर क्रेटा की तुलना में N लाइन वेरिएंट के लिए लगभग 50,000 रुपये अधिक खर्च होने की उम्मीद है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top