बजाज की पहली CNG Bike टेस्टिंग के दौरान देखि गयी!

यारो, बजाज की वो सीएनजी वाली बाइक जो कुछ समय पहले देखी थी, वो फिर से टेस्टिंग पर घूम रही है! ये बिल्कुल पहले वाली जैसी ही लग रही है और सुनने में आ रहा है कि इसे जून में लॉन्च कर दिया जाएगा।

अरे ये तो एकदम दमदार कम्यूटर बाइक लग रही है. डिजाइन भी कुछ खास नहीं है, बस सिंपल और कामचलाऊ. फोटो में तो पूरी बॉडी ढंकी हुई है, पर लगता है सीएनजी की टंकी फ्यूल टैंक और सीट के नीचे वाली जगह पे ही होगी. ये बाइक उन शहरों को खासतौर पर टारगेट करेगी जहां हर जगह सीएनजी मिलती है. कुल मिलाकर ये कम दाम वाली और चलाने में आसान बाइक होगी, यही तो इसकी खासियत है!

अभी तक ये तो पता नहीं चला कि इंजन कैसा होगा. पर ये फोटो देखने से ऐसा लगता है कि नॉर्मल टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क और शायद एक मोनोशॉक सस्पेंशन होगा. ब्रेकिंग के लिए आगे डिस्क और पीछे ड्रम का सेटअप हो सकता है. ये सारे पार्ट्स 17 इंच के पहियों पर लगे दिख रहे हैं जिन पर रोड के हिसाब से बने टायर लगे हैं. सीट भी एक ही पीस वाली है जो दो वाली से ज्यादा फायदेमंद है. साथ ही इसमें ग्रैब रेल, बल्ब टर्न इंडिकेटर, हैंडगार्ड और इंजन क्रैश गार्ड भी मिलते हैं.

ये बाइक कुछ ही महीनों में शोरूम में आने वाली है. ये बजाज की पहली सीएनजी गाड़ी होगी. खबर ये भी है कि बजाज ने तीन नए नाम भी रजिस्टर करवाए हैं. तो हो सकता है इनमें से कोई एक नाम इसी सीएनजी बाइक को दिया जाए. अभी तक तो प्लेटिना और सीटी ही बजाज को ग्रामीण मार्केट में बिक्री दिला रहीं थी!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top