11 लाख में 7 सीटर SUV? 2024 Kia Seltos 7-Seater ने उड़ा दिए होश! लॉन्च डेट जानिए! 

ये कोई मामूली 5-सीटर वाला मामला नहीं है, बल्कि ये है 2024 Kia Seltos 7-Seater वाला धुआंधार रूप, जो 2024 की शुरुआत में ही धूम मचाने वाला है। सोचा, तुम्हें अभी से इसकी एक झलक दिखा दूं, ताकि लॉन्च होते ही तुम भी इसकी टेस्ट ड्राइव लेने के लिए तैयार रहो!

हम Google News में भी आते हैं

2024 Kia Seltos 7-Seater इंटीरियर: आलीशान का किंग

2024 Kia Seltos 7-Seater
2024 Kia Seltos 7-Seater

इस गाड़ी के अंदर बैठते ही लगता है जैसे किसी 5-स्टार होटल के लाउंज में आ गए हो। पैनोरमिक सनरूफ से सूरज की किरणें अंदर तक आती हैं, तो वहीं डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले पर तुम मनचाही फिल्म देखो या फिर गाने का उफाओ। 8 स्पीकर्स वाले बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम का तो कमाल ही है, जो तुम्हें चारों तरफ से ऐसे घेर लेगा, जैसे तुम खुद उस गाने के अंदर घूम रहे हो।

हुंडई का 2024 में सबसे बड़ा तोहफा: New Hyundai Santa Fe

हवा में किसी तरह के कीटाणु या बैक्टीरिया घूमने की भी फिक्र मत करना, क्योंकि स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर उनका काम तमाम कर देगा। गर्मी लग रही है तो हवादार सीटें हैं, ठंड लग रही है तो गरम हवा भी मिलेगी। ये तो हुई बस शुरूआत, आगे तो और भी गजब की चीजें हैं, जैसे इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एंबियंट मूड लाइटिंग और एयर-प्यूरीफायर के साथ वाला परफ्यूम, जो गाड़ी के अंदर का माहौल ही बदल देगा।

तीसरी लाइन में भी फन का ठिकाना!

2024 Kia Seltos 7-Seater
2024 Kia Seltos 7-Seater

अगर तुम सोच रहे हो कि तीसरी लाइन में बैठने वालों को तो सिर्फ सफर ही करना पड़ेगा, तो ये गलत है। वहां भी एयर-ब्लोअर और चार्जिंग सॉकेट्स दिए गए हैं, जिससे सबका सफर आरामदायक रहेगा।

FeatureKia Seltos 7 SeaterKia Seltos 5 Seater
Panoramic sunroofYesNo
Dual Screen Panoramic DisplayYesNo
Bose Premium Sound System with 8 SpeakersYesNo
Smart Pure Air Purifier with virus and bacteria protectionYesNo
Ventilated seatsYesYes
Electrically adjustable driver seatYesYes
Ambient mood lightingYesYes
Ambient soundsYesNo
Air-purifier with perfumeYesNo
3rd row features like air-blower & charging socketsYesNo

टाटा भी कमाल करती हैं यार! मात्र 15 लाख में ही पूरी Range Rover बना डाली! Safari Facelift

सुरक्षा के मामले में भी नंबर 2!

2024 Kia Seltos 7-Seater
2024 Kia Seltos 7-Seater

2024 Kia Seltos 7-Seater सिर्फ दिखने में ही नहीं, बल्कि सुरक्षा के मामले में भी कमाल की है। इसमें ADAS लेवल-2 के साथ 17 ऑटोनॉमस फीचर्स दिए गए हैं, जो तुम्हारी ड्राइविंग में हर कदम पर मदद करेंगे। ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, लेन कीप असिस्ट, फॉरवर्ड कोलिजन एवायडेंस असिस्ट, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, एडाप्टिव क्रूज़ कंट्रोल और ड्राइवर अटेंशन वार्निंग जैसी फीचर्स तुम्हें रास्ते में होने वाली किसी भी परेशानी से बचाएंगे।

2025 तक टाटा मोटर्स 10 EV Cars को लांच करेगी! Tata New EV Cars

इसके अलावा, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं, जो गाड़ी को रोकने में ज्यादा ताकतवर हैं। एचयूडी (हेड-अप डिस्प्ले) तो मानो तुम्हारा निजी असिस्टेंट बन जाएगा, जो विंडशील्ड पर जरूरी जानकारी दिखाएगा। लेन-असिस्ट कैमरा और फ्रंट पार्किंग सेंसर भी गाड़ी चलाते समय तुम्हारा काम आसान बनाएंगे।

तो अब रोको मत, जल्दी से टेस्ट ड्राइव के लिए बुकिंग करा लो और खुद इस शानदार SUV का अनुभव करो! लॉन्च के बारे में अपडेट्स के लिए बने रहो, क्योंकि ये गाड़ी आने वाली है धूम मचाने!


Feature
Kia Seltos 7 SeaterKia Seltos 5 Seater
ADAS Level-2 with 17 Autonomous FeaturesYesNo
All-wheel disc brakesYesNo
HUD (Head-Up Display)YesNo
Lane-assist cameraYesNo
Front parking sensorsYesNo
Remote ignition and automatic engine start-stopYesNo

लुक: धूम मचा देगा ये स्टाइल

2024 Kia Seltos 7-Seater
2024 Kia Seltos 7-Seater

देखो, ये गाड़ी सिर्फ अंदर से ही नहीं, बाहर से भी ऐसी छप्पटेगी कि लोग पलटकर देखेंगे. हेडलैम्प्स, टेललैम्प्स, और पूरे पीछे का लुक बिल्कुल नया-नया सा है, मानो किसी स्पेसशिप से आया हो. 18 इंच के चमचमाते पहिये गाड़ी को स्पोर्टी बनाते हैं, तो वहीं LED लाइट्स उसे एक अलग ही लेवल पर ले जाती हैं. पीछे की जुड़वां टेल लैम्प्स और स्पोर्टी एग्जॉस्ट तो गाड़ी को एक दबंगई देते हैं.

10 लाख के Budget में सबसे ज्यादा माइलेज देनेवाली Best Diesel Cars!

अफवाहों का बाजार: लॉन्च और कीमत

2024 Kia Seltos 7-Seater
2024 Kia Seltos 7-Seater

सुनने में आ रहा है कि ये 2024 Kia Seltos 7-Seater किआ की भारत में चौथी गाड़ी होगी. ये 2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन वाली हो सकती है, मतलब पावर का झगड़ा तो बिलकुल खत्म! कीमत की बात करें तो 15 लाख के आसपास शुरू हो सकती है, जो बिल्कुल वाजिब है इतनी सारी खूबियों के लिए. खबर ये भी है कि ये गाड़ी Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV700 को टक्कर देगी.

FeatureKia Seltos 7 SeaterKia Seltos 5 Seater
New look for the headlamps, tail lamps, and rearYesNo
Striking R18 (46.20 cm) Crystal Cut Glossy Black Alloy WheelsYesNo
Dazzling Crown Jewel LED Headlamps with Star Map LED DRLs & Star Map Sweeping LED Light GuideYesYes
Distinctive Star Map LED Connected Tail LampsYesYes
Stylish Dual Sport Exhaust (G1.5T Only)YesNo

भाई अब Ertiga के दिन गए! 6 लाख में सबसे जबरदस्त 2024 Hyundai Staria 7 Seater Car

FAQs

प्रश्नउत्तर
किआ सेल्टोस 7 सीटर कब लॉन्च होगी?किआ सेल्टोस 7 सीटर 2024 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली है.
इसमें कितनी सीटें हैं?इसमें 7 सीटें हैं, जिससे इसे एक आदर्श फैमिली कार बनाती है.
इसके इंटीरियर फीचर्स क्या हैं?इसमें पैनोरमिक सनरूफ, डुअल स्क्रीन पैनोरमिक डिस्प्ले, बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम, स्मार्ट प्योर एयर प्यूरीफायर, हवादार सीटें, और तीसरी लाइन में भी एयर-ब्लोअर और चार्जर जैसे फीचर्स शामिल हैं.
इसकी सेफ्टी फीचर्स क्या हैं?इसमें ADAS Level-2 के साथ 17 ऑटोनॉमस फीचर्स, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक, HUD, लेन-असिस्ट कैमरा, फ्रंट पार्किंग सेंसर, और रिमोट इग्निशन जैसे फीचर्स शामिल हैं.
इसका एक्सटीरियर लुक कैसा है?इसमें नए हेडलैम्प्स, टेललैम्प्स, और रियर के साथ एक फ्रेश और मॉडर्न लुक है. साथ ही, इसमें 18 इंच के अलॉय व्हील्स, Dazzling Crown Jewel LED हेडलैम्प्स, और स्टाइलिश डुअल स्पोर्ट एग्जॉस्ट जैसे फीचर्स भी शामिल हैं.
इसकी कीमत कितनी होगी?इसकी कीमत 15 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद है.
इसके कौन-से कॉम्पिटिटर्स हैं?इसके मुख्य कॉम्पिटिटर्स Hyundai Alcazar, Tata Safari, MG Hector Plus और Mahindra XUV700 हैं.
क्या इसमें पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन होंगे?जी हां, इसमें 2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन होने की संभावना है.
क्या इसमें तीसरी लाइन में भी बैठने के लिए पर्याप्त जगह है?जी हां, तीसरी लाइन में भी वयस्कों के बैठने के लिए पर्याप्त जगह है.
क्या इसमें कोई पैनोरमिक सनरूफ है?जी हां, इसमें एक बड़ा पैनोरमिक सनरूफ है जो आपको खुले आसमान का अनुभव कराएगा.
क्या इसमें कोई एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) है?जी हां, इसमें ADAS Level-2 के साथ 17 ऑटोनॉमस फीचर्स शामिल हैं जो आपकी ड्राइविंग में सहायता करेंगे.
क्या इस गाड़ी का टेस्ट ड्राइव लिया जा सकता है?जी हां, किआ के शोरूम पर जाकर इस गाड़ी का टेस्ट ड्राइव लिया जा सकता है.
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Comments are closed.

Scroll to Top