Fortuner के दिन ख़त्म भाई, Nissan ला रहा है धमाकेदार 2024 XTrail SUV, जान लो सबकुछ!

निसान साल 2024 में भारत में अपनी नई SUV, 2024 XTrail को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। X-Trail एक प्रीमियम क्रॉसओवर है जो एक विशाल केबिन, एक आकर्षक डिज़ाइन और कई विशेषताएं प्रदान करता है। लेकिन इसके इंजन और माइलेज के बारे में क्या? यह सड़क पर कैसा प्रदर्शन करता है और कितना कुशल है? इस लेख में, हम इन सवालों का जवाब देंगे और आपको आगामी Nissan X-Trail के इंजन और माइलेज का संक्षिप्त विवरण देंगे।

हम Google News में भी आते हैं

New 2024 XTrail इंजन

New 2024 XTrail

आगामी 2024 XTrail 1.5-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित होगा जो माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम से जुड़ा होगा। यह इंजन लगभग 156 PS की पावर और 254 Nm का टॉर्क पैदा करता है। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम में एक 48V बैटरी और एक इलेक्ट्रिक मोटर शामिल है जो त्वरण और ब्रेकिंग के दौरान इंजन की सहायता करती है। यह प्रणाली इंजन को बंद करने में भी सक्षम बनाती है जब वाहन तटस्थ या निष्क्रिय होता है, जिससे ईंधन की बचत होती है।

New 2024 XTrail e-CVT ट्रांसमिशन के साथ आएगा जो चिकनी और निर्बाध गियर शिफ्ट प्रदान करता है। e-CVT में एक मैन्युअल मोड भी है जो ड्राइवर को पैडल शिफ्टर्स का उपयोग करके गियर बदलने की अनुमति देता है। Nissan X-Trail में 4WD प्रणाली का विकल्प भी होगा जो सड़क की स्थिति के आधार पर फ्रंट और रियर व्हील्स के बीच टॉर्क वितरित कर सकती है।

ये भी पढ़िए: Ola की पहली Electric Sedan Car: धमाकेदार एंट्री का इंतजार!

2024 XTrail माइलेज

New 2024 XTrail

ऑटोकार इंडिया के अनुसार, आगामी Nissan X-Trail e-CVT ट्रांसमिशन के साथ 16.7 kmpl का अच्छा माइलेज देने की उम्मीद है। यह कुछ प्रतिद्वंदियों, जैसे Toyota Fortuner (10.26 kmpl) और Ford Endeavour (13.9 kmpl) के माइलेज से अधिक है। माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम इंजन पर लोड को कम करके X-Trail के ईंधन दक्षता में सुधार करने में भी मदद करता है।

ये भी पढ़िए: भाई लॉन्च होते ही खरीद लेना 2024 Maruti S Cross को: स्टाइलिश लुक और धमाकेदार फीचर्स का धमाल!

नीचे दी गई तालिका Nissan X-Trail के माइलेज की तुलना उसके कुछ प्रतिस्पर्धियों के साथ करती है:

मॉडलमाइलेज (kmpl)
Nissan X-Trail16.7
Toyota Fortuner10.26
Ford Endeavour13.9
MG Gloster12.4
Hyundai Tucson15.38

निष्कर्ष

आगामी Nissan X-Trail एक आशाजनक SUV है जो एक मजबूत और कुशल इंजन प्रदान करती है, जिसमें माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम शामिल है। e-CVT ट्रांसमिशन और 4WD विकल्प वाहन के प्रदर्शन और हैंडलिंग को भी बढ़ाते हैं। X-Trail का माइलेज प्रभावशाली है, इसके आकार और सेगमेंट को देखते हुए। Nissan X-Trail की कीमत लगभग 40 लाख रुपये होने की उम्मीद है और यह भारतीय बाजार में अन्य प्रीमियम SUVs से मुकाबला करेगी।

ये भी पढ़िए: Mini Fortuner, केवल 6 लाख रुपये की कीमत में, आने वाली Toyota Taisor

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top