1 लीटर में 2024 Volkswagen Tiguan Mileage कितना देती हैं?

2024 Volkswagen Tiguan Mileage: Tiguan एक दमदार और स्टाइलिश SUV है जो भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है। अगर आप इस कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं, तो सबसे पहले आपके मन में यह सवाल ज़रूर आएगा कि “ये कितना देती है?” आइए, Volkswagen Tiguan के माइलेज, फीचर्स और अन्य महत्वपूर्ण पहलुओं पर एक नज़र डालते हैं:

2024 Volkswagen Tiguan Mileage

ARAI के अनुसार, Volkswagen Tiguan का माइलेज 12.65 किलोमीटर प्रति लीटर है। हालांकि, रियल वर्ल्ड में यूज़र्स द्वारा रिपोर्ट किया गया माइलेज 12 किलोमीटर प्रति लीटर के आसपास है।

हम Google News में भी आते हैं

इंजन और परफॉर्मेंस

Tiguan में 2.0-लीटर TSI पेट्रोल इंजन लगा है, जो 187 हॉर्सपावर की पावर और 320Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आता है, जो AWD सिस्टम के माध्यम से सभी पहियों को पावर देता है।

फीचर्स

नई Tiguan क्रोम ग्रिल, डुअल-पॉड प्रोजेक्टर हेडलैंप्स, रिडिजाइन्ड बम्पर, 18-इंच के अलॉय व्हील्स, री-वर्कड LED टेललाइट्स और बूट लिड पर Tiguan लेटरिंग से लैस है। इसके अंदर, इसमें एक नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, थ्री-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, ड्राइवर की सीट मेमोरी फंक्शन के साथ, एंबियंट लाइटिंग और लेदर से लिपटा हुआ फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील शामिल हैं। साथ ही लेवल 1 ADAS, पार्क असिस्ट, स्टॉर्म ग्रे इंटीरियर थीम और वायरलेस चार्जिंग भी मिलते हैं।

ये भी पढ़िए: 1 लीटर में 2024 TVS Jupiter Mileage कितना देती हैं?

कीमत

Volkswagen Tiguan की बेस मॉडल की कीमत ₹ 41.97 लाख (ऑन-रोड मुंबई) है।

अंतिम विचार

यदि आप एक स्टाइलिश, फीचर-लोडेड और प्रीमियम SUV की तलाश में हैं, तो Volkswagen Tiguan आपके लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। हालांकि, इसकी माइलेज अन्य कुछ विकल्पों की तुलना में थोड़ी कम है, इसकी पावरफुल इंजन, बेहतरीन बिल्ड क्वालिटी और आरामदायक इंटीरियर इसकी भरपाई करते हैं।

ये भी पढ़िए: Creta और Seltos को खरीदने से पहले नयी Ecosport देखलो भाई! 2024 में Ford Ecosport Launch!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top