पहले से जबरदस्त दिखती हैं 2024 Tata Nexon Facelift, इंटीरियर देखकर उड़ जायेंगे होश

Tata Motors ने अपनी प्रसिद्ध कंपैक्ट SUV, नेक्सन का फेसलिफ्ट किया है, भारत में लॉन्च किया है। नई नेक्सन में डिजाइन, सुविधाएँ, प्रदर्शन, और तकनीक के मामले में कई बदलाव किए हैं। इस लेख में, हम देखेंगे कि 2024 Tata Nexon Facelift में क्या है और यह अपने सेगमेंट के प्रतिद्वंद्वियों के साथ कैसे तुलना करती है।

2024 Tata Nexon Facelift

2024 Tata Nexon Facelift
2024 Tata Nexon Facelift

TATA Nexon को पहली बार 2017 में लॉन्च किया गया था और इसने तेजी से कंपैक्ट SUV सेगमेंट के सबसे अच्छे बिकने वाले मॉडल्स में से एक बन गया था। नेक्सन ने स्टाइल, स्थान, सुरक्षा, और प्रदर्शन का एक अद्वितीय संयोजन प्रदान किया था एक सस्ते मूल्य पर। नेक्सन ने अपनी क्रैश सुरक्षा के लिए ग्लोबल NCAP से 5 स्टार की रेटिंग प्राप्त की थी।

हालांकि, किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, और रेनो काइगर जैसे नए प्रवेशकर्ताओं से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के साथ, नेक्सन को खेल के आगे रहने के लिए एक मेकओवर की आवश्यकता थी। ताता मोटर्स ने सितंबर 2023 में नेक्सन फेसलिफ्ट का अनावरण किया और इसे अक्टूबर 2023 से ग्राहकों को बहुतायत में भेजना शुरू किया। नेक्सन फेसलिफ्ट 11 वेरिएंट्स और छह रंगों में उपलब्ध है, जिनकी कीमतें Rs. 8.10 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती हैं।

2024 Tata Nexon Facelift Interior Features

2024 Tata Nexon Facelift Interior Features
2024 Tata Nexon Facelift Interior Features

नई 2024 Tata Nexon Facelift के Interior में सुविधाओं और गुणवत्ता के मामले में एक महत्वपूर्ण अपग्रेड प्राप्त किया है। डैशबोर्ड को एक नए दो-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, एक 10.25 इंच डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, Harman द्वारा एक 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, और एक नया एसी पैनल के साथ पुनर्निर्मित किया गया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम Apple CarPlay और Android Auto कनेक्टिविटी, वॉयस कमांड्स, और IRA 2.0 के साथ कनेक्टेड कार तकनीक का समर्थन करता है। नेक्सन फेसलिफ्ट में इलेक्ट्रिक सनरूफ, लेदरेट वेंटीलेटेड सीटें, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर और को-ड्राइवर सीट, ऑटो-डिमिंग IRVM, वायरलेस चार्जर, और एम्बिएंट लाइटिंग भी हैं।

2024 Tata Nexon Facelift एक बड़े और आरामदायक कैबिन का प्रस्तुतीकरण करता है जिसमें पांच यात्रीयों के लिए पुरे मुकाबले, जांघ मुकाबले, और कंधे मुकाबले के लिए काफी स्थान है। बूट स्थान 350 लीटर है, जिसे पिछले सीटों को ताड़ने से 690 लीटर तक बढ़ाया जा सकता है। नेक्सन फेसलिफ्ट में एक दर्जन से अधिक उपयोगी स्थान हैं, जिनमें एक ग्लव बॉक्स जिसमें एक लैपटॉप ट्रे है, एक स्लाइडिंग टैम्बूर डोर, एक कूल्ड और इल्यूमिनेटेड कंसोल, और कपछोल्डर्स के साथ एक पिछली आर्मरेस्ट शामिल हैं।

Nexon Facelift Exterior Looks

2024 Tata Nexon Facelift Exterior Looks
2024 Tata Nexon Facelift Exterior Looks

नई 2024 Tata Nexon Facelift के Exterior Looks को एक नए फ्रंट फेसिया, नए पिछले बम्पर, नए LED हेडलैम्प्स और टेल लैम्प्स, नए एलॉय व्हील्स, और नए रंग विकसित किया गया है। नेक्सन फेसलिफ्ट एक उच्च हुड़ी, सुडौल लैंप्स, और एक गतिशील स्टैंस के साथ एक औरत दृष्टिकोन के साथ प्रदर्शित होती है।

नेक्सन के चिह्नकारी एक्स फैक्टर को एक नए त्रिकोणीय ग्रिल, एल-आकार की एलईडी डीआरएल, एक स्प्लिट हेडलैम्प सेटअप, और एक नए एयर डैम के साथ बढ़ाया गया है। साइड प्रोफ़ाइल को छत से लेकर, एक काला आउट बी-पिलर, और एक नए सेट के 16-इंच एलॉय व्हील्स के साथ धाराप्रवाह की गई है। पिछले प्रोफाइल में एक नए बम्पर, वायए-आकार की LED टेल लाइट्स, एक एलईडी लाइट बार, और ऊपर वाले हाउसिंग्स के साथ स्टैक्ड होने के साथ अपडेट किया गया है जिसमें रिवर्स लाइट्स और रिफ्लेक्टर्स शामिल हैं।

नेक्सन फेसलिफ्ट को 2024 के जनवरी के रूप में छह रंगों, जैसे कि डेटोना ग्रे, फोलिएज़ ग्रीन, फ्लेम रेड, प्योर सिल्वर, कैलगरी व्हाइट, और एटलस ब्लैक में उपलब्ध है। नेक्सन फेसलिफ्ट ने साइड एंड इंटीरियर ऑफ़ कार को विभिन्न स्टाइल और कार्यक्षमता के तत्वों के साथ स्मार्ट, क्रिएटिव, और फियरलेस नामक तीन customization पैक्स के साथ सुधारा है।

2024 Tata Nexon Facelift Price

Nexon Facelift Price
Nexon Facelift Price

नए नेक्सन फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम कीमत वेरिएंट, इंजन, और ट्रांसमिशन विकल्प पर निर्भर करती है और 8.10 लाख से 13 लाख रुपये तक है। नए नेक्सन फेसलिफ्ट की ऑन-रोड कीमत स्थान, वाहन के प्रकार, और आपकी विकल्पन से भिन्न होगी। ऑन-रोड कीमत में एक्स-शोरूम कीमत, पंजीकरण शुल्क, सड़क कर, बीमा, और अन्य शुल्क शामिल हैं।

निम्नलिखित सारणी में जनवरी 2024 के रूप में भारत के कुछ प्रमुख शहरों में नए नेक्सन फेसलिफ्ट की एक्स-शोरूम और ऑन-रोड कीमतें दिखाई गई हैं। यहां दी गई कीमतें संकेतात्मक हैं और डीलर और खरीद की तिथि पर थोड़ी सी भिन्नता हो सकती है।

वेरिएंटएक्स-शोरूम कीमतऑन-रोड कीमत (अनुमानित)
स्मार्ट पेट्रोल एमटीरु. 8.10 लाखरु. 9.50 लाख
स्मार्ट+ पेट्रोल एमटीरु. 9.10 लाखरु. 10.60 लाख
प्योर पेट्रोल एमटीरु. 9.70 लाखरु. 11.30 लाख
क्रिएटिव पेट्रोल एमटीरु. 11 लाखरु. 12.80 लाख
क्रिएटिव+ पेट्रोल एमटीरु. 11.70 लाखरु. 13.60 लाख
फियरलेस पेट्रोल एमटीरु. 12.50 लाखरु. 14.50 लाख
फियरलेस+ पेट्रोल एमटीरु. 13 लाखरु. 15.10 लाख
क्रिएटिव पेट्रोल एएमटीरु. 11.70 लाखरु. 13.60 लाख
क्रिएटिव पेट्रोल डीसीएरु. 12.20 लाखरु. 14.20 लाख
स्मार्ट डीजल एमटीरु. 11 लाखरु. 12.80 लाख
क्रिएटिव डीजल एएमटीरु. 13 लाखरु. 15.10 लाख

सारांश

नई टाटा नेक्सन फेसलिफ्ट पॉपुलर कॉम्पैक्ट एसयूवी का एक व्यापक अपडेट है जो नए डिज़ाइन, नए सुविधाएं, नई प्रदर्शन, और नई तकनीक प्रदान करता है। नेक्सन फेसलिफ्ट एक शैलीशील, विशाल, सुरक्षित, और शक्तिशाली कार है जो किया सोनेट, हुंडई वेन्यू, निसान मैग्नाइट, और रेनॉ किगर के साथ सिरा मुकाबला करती है। नेक्सन फेसलिफ्ट 11 वेरिएंट्स और छह रंगों में उपलब्ध है, जिसकी कीमतें एक्स-शोरूम से शुरू होती हैं 8.10 लाख रुपये से। नेक्सन फेसलिफ्ट भारत में एक मूल्य-के-मूल्य और बहुमुखी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए एक शानदार चयन है।

ये भी पढ़िए: नए अवतार और धांसू इंटीरियर के साथ जल्द लांच होंगी 2024 Renault Duster

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top