2024 Renault Kwid EV भारत में लॉन्च? कीमत 3.6 लाख रु?

Renault Kwid EV: रेनो जल्द ही भारत में अपनी नई डस्टर लॉन्च करने जा रहा है। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कंपनी अपनी सब्सिडियरी Dacia की Spring EV (जिसे भारत में Renault Kwid EV के नाम से जाना जा सकता है) को भी लॉन्च करेगी?

Dacia ने हाल ही में अपनी बिल्कुल नई Spring EV का अनावरण किया है, जो आने वाली Renault Kwid EV का एक झलक देती है। इस कार को अंदर और बाहर पूरी तरह से अपडेट किया गया है।

हम Google News में भी आते हैं

डिजाइन: Renault Kwid EV

बाहरी तौर पर, Spring EV में Dacia के हाल ही में लॉन्च हुए Duster के कुछ डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिलते हैं। इसमें आगे की तरफ एक ग्रिल के साथ एक सीधा फ्रंट एंड है, जिसके दोनों तरफ Y-आकार के LED DRLs हैं, जबकि मुख्य हेडलैंप यूनिट नीचे स्थित हैं। फ्रंट ग्रिल में एक ब्लैक-आउट सेक्शन है जिसमें एयर वेंट है। कार के साइड और पीछे भी काली क्लैडिंग है, जो इसे और भी आकर्षक बनाती है।

ये भी पढ़िए: इंतज़ार खत्म! Toyota Urban Cruiser Hyryder की डिलीवरी अब सिर्फ 4-5 महीने में!

टेल सेक्शन को भी नया रूप दिया गया है, जबकि आगे और पीछे दोनों बंपर नंबर प्लेट हाउसिंग के चारों ओर स्टिकर फिनिश के साथ आते हैं। पीछे की तरफ Y-आकार की टेललाइट्स भी हैं, जो एक मोटी काली क्लैडिंग से जुड़ी हुई हैं। कार 15-इंच के पहियों पर चलती है, और C-पिलर पर मॉडल के नाम के साथ नए डिकल्स हैं।

इंटीरियर:

Dacia Spring EV में पूरी तरह से नया डैशबोर्ड लेआउट है। इसमें 7-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सेंटर में 10-इंच फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, मल्टी-फंक्शन थ्री-स्पोक स्टीयरिंग व्हील और सेंट्रल एयर-कॉन वेंट्स शामिल हैं, जो बाहरी से Y-आकार के डिजाइन एलिमेंट को अपनाते हैं।

ये भी पढ़िए: Kawasaki Ninja 500 Vs Aprilia RS 457 Vs Yamaha R3: कौन है असली King?

Spring EV कई फीचर्स के साथ आती है, जिसमें क्रूज़ कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर, सेंट्रल लॉकिंग और बि-डायरेक्शनल चार्जिंग शामिल हैं। Dacia इस EV को ADAS फंक्शन्स के साथ भी पेश करती है, जो एडवांस एमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैफिक साइन रिकग्निशन, रियर पार्क असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, ड्राइवर अटेंशन वार्निंग आदि जैसी सुरक्षा तकनीक प्रदान करती है।

पावरट्रेन:

2024 Dacia Spring EV को दो इलेक्ट्रिक मोटर विकल्पों के साथ पेश किया जाएगा, दोनों ही 26.8 kWh बैटरी पैक के साथ आएंगे जो अधिकतम 220 किमी की रेंज प्रदान करेंगे। बेस और मिड-स्पेक ट्रिम्स में 44 BHP मोटर है, जबकि टॉप-स्पेक वेरिएंट में 64 BHP इलेक्ट्रिक मोटर है। इसमें 7 kW AC चार्जर स्टैंडर्ड के रूप में दिया गया है, जबकि EV 30 kW DC चार्जर के माध्यम से फास्ट-चार्जिंग करने में सक्षम है।

ये भी पढ़िए: 1 लीटर में 2024 Maruti Invicto Mileage कितना देती हैं: 10 बातें जो आपको जाननी चाहिए

Dacia Spring EV की बिक्री यूरोप में 2024 के मध्य में शुरू होगी। यह देखना बाकी है कि क्या रेनो इसे भारत में भी लॉन्च करेगी।

आपको क्या लगता है? क्या भारत में Dacia Spring EV (Renault Kwid EV) को लॉन्च किया जाना चाहिए?

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top