1 लीटर में 2024 Maruti Eeco Mileage कितना देती हैं?

2024 Maruti Eeco Mileage: Eeco की तलाश में हैं? सही जगह पर आए हैं! यह लोकप्रिय वैन पेट्रोल और सीएनजी दोनों विकल्पों में उपलब्ध है और इसे 5 या 7 सीटों वाले लेआउट में खरीदा जा सकता है। आइए जानें इसकी माइलेज, कीमत, फीचर्स और बहुत कुछ इस ब्लॉग पोस्ट में।

हम Google News में भी आते हैं

2024 Maruti Eeco Mileage

2024 Maruti Eeco Mileage

Maruti Eeco की माइलेज चुने गए वेरिएंट और ईंधन के प्रकार पर निर्भर करती है। पेट्रोल इंजन वाली मैनुअल वेरिएंट 19.71 किमी प्रति लीटर की माइलेज देती है, जबकि सीएनजी इंजन वाली मैनुअल वेरिएंट 26.78 किमी प्रति किलोग्राम की शानदार माइलेज देती है।

कीमत

Maruti Eeco की कीमत बेस मॉडल के लिए 6.30 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 7.48 लाख रुपये (मुंबई ऑन-रोड) तक जाती है।

ये भी पढ़िए: 2024 Hyundai Grand i10 Nios: स्मार्ट और स्टाइलिश गाड़ी, जो करेगी आपका दिल खुश!

डिजाइन

2024 Maruti Eeco Mileage

Maruti Eeco का डिज़ाइन काफी हद तक वही है, जो 2001 में Versa के रूप में लॉन्च होने के बाद से चला आ रहा है। इसमें अधिक से अधिक जगह देने के लिए बॉक्सी डिज़ाइन और चारों ओर सरल बॉडी लाइन्स हैं। बाहरी रूप से, Eeco में हेडलैंप्स, फ्रंट और रियर में ब्लैक बंपर और सभी वेरिएंट में स्टील व्हील्स जैसी बुनियादी चीज़ें हैं। Eeco की खासियत पिछले केबिन के लिए पुराने जमाने के स्लाइडिंग दरवाजे हैं।

ये भी पढ़िए: 1 लीटर में 2024 Maruti Ignis Mileage कितना देती हैं?

अंदरूनी भाग

2024 Maruti Eeco Mileage

Maruti Eeco कंपनी की मौजूदा लाइनअप में एकमात्र ऐसी कार है, जो कंपनी के हार्ड-प्लास्टिक से भरे हुए बुनियादी इंटीरियर डिज़ाइन की याद दिलाती है। इसे पांच या सात सीटों वाले कॉन्फ़िगरेशन में खरीदा जा सकता है, सभी में इंटीग्रेटेड हेडरेस्ट के साथ पतली, बिना कंटूर वाली सीटें हैं। आप बिना एयर कंडीशनिंग के भी Eeco ऑर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़िए: Fortuner के दिन ख़त्म भाई? 2024 में आरही हैं Nissan Xtrail SUV Car इन 7 जबरदस्त फीचर्स के साथ!

इसके अलावा, इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, रिवर्स पार्किंग सेंसर और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसी अनिवार्य सुरक्षा सुविधाएँ मानक के रूप में मिलती हैं। 2022 में, इस पीपल मूवर को नए फीचर्स जैसे कि रिवाइज्ड स्टीयरिंग व्हील, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिक्लाइनिंग फ्रंट सीट्स और मैनुअल एयर कंडीशनर के लिए रोटरी डायल का लाभ मिला।

फायदे

  • स्लाइडिंग दरवाजे अंदर और बाहर आने-जाने में आसानी देते हैं।
  • सीटिंग विकल्पों में थर्ड-रो बेंच शामिल है।
  • 1.2-लीटर K-सीरीज़ का इंजन गाड़ी चलाना आसान बनाता है।
  • ऊंची है, सीधी ग्लास एरिया बाहर की ओर दृश्यता में सहायता करती है।
  • पेट्रोल/सीएनजी पावरट्रेन ने ईंधन दक्षता में सुधार किया है।

Maruti Eeco एक किफायती और बहुमुखी वैन है जो परिवारों और व्यवसायों के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकती है। इसकी किफायती माइलेज, विशाल इंटीरियर और किफायती मूल्य इसे एक आकर्षक विकल्प बनाते हैं।

ये भी पढ़िए: Safari के दिन ख़त्म भाई? Honda Elevate 7 Seater Car स्टाइल, स्पेस और टेक्नोलॉजी का शानदार संगम

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top