1000 KM Range? आ रही है धमाकेदार 2024 Kia EV9 इलेक्ट्रिक कार! जानिए सबकुछ, लॉन्च से लेकर फीचर्स तक

किआ की इलेक्ट्रिक दौड़ में एक और धमाकेदार एंट्री होने वाली है – 2024 Kia EV9! पूरी तरह से इलेक्ट्रिक, मध्यम आकार की क्रॉसओवर एसयूवी जल्द ही भारत में धूम मचाने के लिए तैयार है। बता दें, ये दूसरा किआ मॉडल है जिसे इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म (ई-जीएमपी) पर बनाया गया है और EV6 के बाद निर्माता की “EV” इलेक्ट्रिक कार रेंज में दूसरा मॉडल है।

हम Google News में भी आते हैं

2024 Kia EV9

2024 Kia EV9 को ताकतवर, विशाल, आरामदायक ड्राइविंग अनुभव के साथ-साथ एडवांस टेक्नोलॉजी और फास्ट-चार्जिंग क्षमताओं के साथ पेश किया गया है। आइए, इसकी खासियतों पर एक नजर डालते हैं:

देखने में बिल्कुल अलग!

2024 Kia EV9 का बाहरी डिजाइन काफी अलग और भविष्यवादी है जो इसे बाकी SUVs से अलग खड़ा करता है। इसमें एक चिकना और एयरोडायनामिक सिल्हूट, एक डिजिटल ग्रिल के साथ बोल्ड फ्रंट फेशिया (जो अलग-अलग पैटर्न प्रदर्शित कर सकता है), और हेडलाइट्स को जोड़ने वाली एक फुल-वाइड LED लाइट बार है। इसमें ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, रूफ रेल और 21 इंच के पहिए भी हैं जो इसे ऑफ-रोड-रेडी लुक देते हैं।

ये भी पढ़िए: 10 लाख से कम में धमाकेदार SUVs: आपके बजट का बेस्ट साथी! (SUV in 10 Lakh)

अंदर की दुनिया भी कमाल!

2024 Kia EV9 का इंटीरियर विशाल और शानदार है, जिसमें तीन रो वाली सीटों में सात यात्री आसानी से बैठ सकते हैं। डैशबोर्ड पर एक बड़ा डिजिटल कॉकपिट हावी है जो इंफोटेनमेंट सिस्टम, वाहन की जानकारी और मल्टी-कैमरा व्यू को एकीकृत करता है। किआ EV9 प्रीमियम फीचर्स भी दे रही है, जैसे कि दूसरी रो में पावर-ऑपरेटेड एग्जीक्यूटिव कैप्टन सीटें (जिनमें पैर रखने की जगह लक्ज़री SUVs से भी ज्यादा है), पहली और दूसरी रो में रिलैक्सेशन सीटें जो एक बटन दबाने पर पीछे हो जाती हैं, और एक हीट पंप जो ठंड के मौसम में इलेक्ट्रिक रेंज को बनाए रखने में मदद करता है।

ये भी पढ़िए: 2024 Maruti Baleno: सुरक्षा फीचर्स, क्रैश टेस्ट रेटिंग, एक्स-शोरूम और ऑन-रोड कीमत

लेटेस्ट खबरें तो सुनिए ही!

2024 Kia EV9 के बारे में कुछ ताजा खबरें हैं:

  • एक नया “हाइवे ड्राइविंग पायलट” सिस्टम होगा जो 15 सेंसरों का उपयोग करके वहां जहां परिस्थितियां अनुमति दें स्तर-तीन स्वायत्त ड्राइविंग की पेशकश करेगा।
  • EV9 में कई बैटरी विकल्प होंगे, जिसमें 99.8kWh, 800V बैटरी भी शामिल है जो एक बार चार्ज करने पर 541 किमी तक की रेंज दे सकती है और सिर्फ 15 मिनट में 238 किमी रेंज बढ़ा सकती है।
  • EV9 में कई पावरट्रेन विकल्प होंगे, जिसमें 383hp और 599Nm टॉर्क वाला डुअल-मोटर संस्करण भी शामिल है जो 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्त 6.0 सेकंड में पकड़ सकता है।
  • किआ एक EV9 GT परफॉर्मेंस वैरिएंट भी पेश करेगी जिसे बाद में पेश किया जाएगा।

कब आएगी और कितनी होगी कीमत?

किआ EV9 को 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है और इसकी अनुमानित कीमत लगभग 40 लाख रुपये हो सकती है।

ये भी पढ़िए: भारत में जल्द आ रही है 2024 Kawasaki Ninja 500: नई डिजाइन, दमदार इंजन और तगड़ी खूबियां!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top