तगड़ी लुक्स और शानदार फीचर्स के साथ नेक्सन को टक्कर देने वाली है ये नई SUV! जानिए डिटेल्स

अरे दोस्तों, फ्रांस की कार कंपनी Citroen भारत में धमाल मचाने को तैयार है! उनकी नई सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV, जिसे Project C21 नाम दिया गया है, मार्च 2024 में लॉन्च होने वाली है और ये सिर्फ एक गाड़ी नहीं, स्टाइल और फीचर्स का धमाका है!

आने वाली 2024 Citroen सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV CMP (Common Modular Platform) के सरल संस्करण पर आधारित होगी, जो पहले से ही Peugeot 208 और अन्य Stellantis मॉडलों के लिए नींव के रूप में काम करती है। Citroen सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV मार्च 2024 में भारत में लॉन्च होने के लिए तैयार है, जिसकी कीमत ₹7.00 – ₹11.00 लाख के बीच होगी।

हम Google News में भी आते हैं

2024 Citroen Sub-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV का बाहरी लुक:

Citroen सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV में एक अलग डिजाइन भाषा होगी जो इसे प्रतियोगिता से अलग करेगी। SUV में स्प्लिट हेडलाइट्स होंगी, जिनमें ऊपर LED DRL और नीचे हेडलाइट्स होंगी। एक क्षैतिज क्रोम बैंड ग्रिल के पार चलेगा, जिसमें केंद्र में Citroen का प्रतीक होगा। बम्पर में एक बड़ा एयर इनलेट और सफेद लहजे के साथ फॉग लैंप शामिल होंगे। साइड प्रोफाइल रूफ रेल, चौकोर व्हील आर्च और डुअल-टोन अलॉय व्हील्स के साथ बॉक्सी होगा। पीछे की तरफ चौकोर LED टेल लैंप, रूफ स्पॉइलर और एक मोटा बम्पर होगा।

ये भी पढ़िए: भाई आप महिंद्रा थार को भूल जाओगे! Force Gurkha 5 Door Launch: एक्सटीरियर लुक और इंटीरियर फीचर्स

2024 Citroen सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV के आंतरिक फीचर्स:

2024 Citroen सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV के इंटीरियर का अभी तक अनावरण नहीं किया गया है, लेकिन हम C3 हैचबैक के साथ कुछ समानताएं उम्मीद कर सकते हैं, जिसे जल्द ही भारत में भी लॉन्च किया जाना है। SUV का डैशबोर्ड सबसे अधिक संभावना है कि डुअल-टोन होगा, जिसमें 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीफंक्शन स्टीयरिंग व्हील और ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल होगा। SUV में भी एक विशाल इंटीरियर होगा, जिसमें पांच लोगों के लिए पर्याप्त हेडरूम और लेगरूम होगा। बूट पर्याप्त होगा, जिसमें अधिक सामान के लिए स्प्लिट-फोल्डिंग रियर सीट होगी।

ये भी पढ़िए: भाई आप महिंद्रा थार को भूल जाओगे! Force Gurkha 5 Door Launch: एक्सटीरियर लुक और इंटीरियर फीचर्स

संक्षिप्त समाचार:

  • Citroen की सब-चार-मीटर SUV के 2023 में लॉन्च होने की उम्मीद है।
  • SUV को 1.2-लीटर गैसोलीन इंजन द्वारा संचालित किया जाएगा, जो टर्बोचार्ज्ड या स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड हो सकता है।
  • केवल उपलब्ध गियरबॉक्स प्रकार संभवतः एक मैनुअल गियरबॉक्स होगा।
  • Hyundai Venue, Kia Sonet, Tata Nexon, Nissan Magnite, Maruti Suzuki Brezza, Renault Kiger, Toyota Urban Cruiser, Honda WR-V और Mahindra XUV300 जैसी कारों के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए SUV को कड़ी मेहनत करनी होगी।
  • SUV Citroen के C-Cube कार्यक्रम का हिस्सा होगी, जिसके तहत घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों बाजारों के लिए भारत में नई कारों का विकास और निर्माण किया जाएगा।

उम्मीदित लॉन्च तिथि और भारत में कीमत:

लॉन्च तिथि: मार्च 2024 (अस्थायी) कीमत सीमा: ₹7.00 – ₹11.00 लाख (आंशिक)

ये भी पढ़िए: Upcoming Tata Cars 2024: सेडान, एसयूवी, हैचबैक… सबकुछ है!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top