महिंद्रा का टाटा और हुंडई को करारा जवाब! 2024 Bolero Neo Plus Launch

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस एक पॉप्युलर बोलेरो एसयूवी का नया वैरिएंट है, जो अधिक जगह, आराम और विशेषताओं की पेशकश करता है। यह भारत में जल्द ही एक 7-सीटर कॉन्फिगरेशन और शक्तिशाली डीजल इंजन के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। इस ब्लॉग पोस्ट में, हम 2024 Bolero Neo Plus के बेस मॉडल की विशेषताओं की ओर देखेंगे और इसे बोलेरो नेओ के अन्य वेरिएंटों के साथ तुलना करेंगे।

हम Google News में भी आते हैं

आयाम, बूटस्पेस, ग्राउंड क्लियरेंस, कर्ब वजन, ईंधन टैंक क्षमता: 2024 Bolero Neo Plus

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

2024 Bolero Neo Plus के आयाम बोलेरो नेओ के समान हैं, केवल लंबाई के लिए नहीं। बोलेरो नेओ प्लस की लंबाई 3995 मिमी है, जो बोलेरो नेओ से 40 मिमी अधिक है। चौड़ाई, ऊँचाई और व्हीलबेस 1795 मिमी, 1817 मिमी और 2680 मिमी हैं। बोलेरो नेओ प्लस का बूटस्पेस 384 लीटर है, जिसे तीसरी पंक्ति की सीटों को बंद करके बढ़ाया जा सकता है।

बोलेरो नेओ प्लस की ग्राउंड क्लियरेंस 180 मिमी है, जो रफ रोड्स और स्पीड बम्प्स को पार करने के लिए पर्याप्त है। बोलेरो नेओ प्लस का कर्ब वजन 1505 किलोग्राम है, जो बोलेरो नेओ से थोड़ा अधिक है। बोलेरो नेओ प्लस का ईंधन टैंक क्षमता 50 लीटर है, जो लंबी ड्राइव्स के लिए पर्याप्त है।

आयामबोलेरो नेओ प्लसबोलेरो नेओ
लंबाई3995 मिमी3955 मिमी
चौड़ाई1795 मिमी1795 मिमी
ऊँचाई1817 मिमी1817 मिमी
व्हीलबेस2680 मिमी2680 मिमी
बूटस्पेस384 लीटर384 लीटर
ग्राउंड क्लियरेंस180 मिमी180 मिमी
कर्ब वजन1505 किलोग्राम1490 किलोग्राम
ईंधन टैंक क्षमता50 लीटर50 लीटर

6 लाख में जबरदस्त 7-Seater Cars! 10 New 7 Seater Cars From 6 Lakh

इंजन, प्रदर्शन, माइलेज, शीर्ष गति: 2024 Bolero Neo Plus

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस को एक 1.5-लीटर mHAWK100 डीजल इंजन से संचालित किया जाता है, जिससे 73.5 किलोवॉट (100 बीएचपी) की शक्ति और 260 एनएम की टॉर्क प्राप्त होती है। इसे एक पांच-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ कुंडलता है, जो पावर को पीछे की ओर भेजता है। इंजन में स्वचलित रूप से ईंधन बचाने के लिए इंजन को खुद ही बंद कर देने वाली माइक्रो हाइब्रिड सिस्टम भी है। इंजन में एक इको मोड भी है जो प्रदर्शन और कुशलता को अपशिष्ट करता है।

बोलेरो नेओ प्लस का माइलेज 17.29 किमी/लीटर का दावा किया जाता है, जो एक नौ-सीटर एसयूवी के लिए समयोजन है। बोलेरो नेओ प्लस की शीर्ष गति महिंद्रा द्वारा जानकार दी गई नहीं है, लेकिन इसे 150 किमी/घंटे के आस-पास की उम्मीद है।

इंजनबोलेरो नेओ प्लस
प्रकारडीजल
प्लेसमेंट1493 सीसी
शक्ति73.5 किलोवॉट (100 बीएचपी)
टॉर्क260 एनएम
ट्रांसमिशनमैन्युअल (5-स्पीड)
ड्राइवट्रेनRWD
माइक्रो हाइब्रिड सिस्टमहां
इको मोडहां
माइलेज17.29 किमी/लीटर
शीर्ष गतिनहीं उपलब्ध

6.5 लाख में BMW के मजे दे दिए महिंद्रा ने तो! Mahindra XUV900 2024

बाहरी दिखावट, पीछे, फ्रंट, और साइड प्रोफ़ाइल: 2024 Bolero Neo Plus

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस की बोल्ड और रफ्टारी बाहरी दिखावट है जो एसयूवी प्रेमियों को प्रभावित करता है। इसमें क्रोम इन्सर्ट्स के साथ सिग्नेचर ग्रिल, एलईडी डीआरएल्स के साथ स्पोर्टी हेडलैम्प्स, फॉग लैम्प्स, मस्क्यूलर बम्पर्स और क्लैडिंग, स्टाइलिश एलॉय व्हील्स, रूफ रेल्स, पीछे का स्पॉयलर, पीछे की पंक्ति पर स्पेयर व्हील, एलईडी टेल लैम्प्स और ‘बोलेरो’ ब्रांडिंग के साथ स्टेपनी कवर है।

बोलेरो नेओ प्लस की पीछे की प्रोफ़ाइल में टेलगेट-माउंटेड स्पेयर व्हील, एलईडी टेल लैम्प्स और ‘बोलेरो’ ब्रांडिंग के साथ स्टेपनी कवर है। बोलेरो नेओ प्लस की फ्रंट प्रोफ़ाइल में एक बड़ा एयर डैम, स्टैटिक बेंडिंग हेडलैम्प्स और स्किड प्लेट है। बोलेरो नेओ प्लस की साइड प्रोफ़ाइल में बॉडी कलर्ड आउटसाइड रियरव्यू मिरर विथ टर्न इंडिकेटर्स, साइड स्टेप और व्हील आर्चेस हैं।

8 लाख में सबसे बेहतरीन 7 Seater Car! Kia Sorento 202

आंतरिक विशेषताएँ, सुख-साधन और सुविधाएँ

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस की आपके लिए एक सुखद और आरामदायक आंतरिक डिज़ाइन है, जिसमें दो-तीन-चार सीटों की एक व्यक्तिगत व्यवस्था है। इसमें प्रीमियम इटैलियन इंटीरियर्स, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, सिल्वर एक्सेंट्स और एक स्टाइलिश सेंटर कंसोल है। इसमें समायोज्य ड्राइवर सीट, टिल्ट स्टीयरिंग, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, पीछे के एसी वेंट्स और आर्मरेस्ट्स हैं।

इसमें एक एडवांस्ड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी है, जिसमें छः स्पीकर्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, USB पोर्ट और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स हैं। इसमें एक क्रूज कंट्रोल फीचर भी है, जिससे आप हाईवे पर एक स्थिर गति सेट और बनाए रख सकते हैं।

सुरक्षा विशेषताएँ और क्रैश टेस्ट रेटिंग

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के पास मजबूत बॉडी-ऑन-फ्रेम कंस्ट्रक्शन और तीसरी पीढ़ी की स्कॉर्पियो चैसिस है जो सभी-दिशा सुरक्षा प्रदान करते हैं। इसमें ड्यूअल एयरबैग्स, एबीएस विथ ईबीडी, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग असिस्ट सिस्टम, आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट माउंट्स और सीट बेल्ट रिमाइंडर भी हैं। बोलेरो नेओ प्लस की क्रैश टेस्ट रेटिंग्स अभी तक उपलब्ध नहीं हैं, लेकिन यह पूर्व बोलेरो मॉडल्स से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

6.1 लाख में के मजे देगी Toyota Urban Cruiser Taisor 2024

वेरिएंट, एक्स-शोरूम मूल्य और दिल्ली में ऑन-रोड मूल्य

2024 Bolero Neo Plus
2024 Bolero Neo Plus

महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस का अधिकारित वेल्डर किवर प्रेमी होने की उम्मीद है, जो N10 (O) वेरिएंट है। यह बोलेरो नेओ रेंज का शीर्ष-एंड वेरिएंट है और इसमें ऊपर दी गई सभी विशेषताएँ हैं। बोलेरो नेओ प्लस N10 (O) वेरिएंट का एक्स-शोरूम मूल्य 12.14 लाख₅ रुपये है। दिल्ली में बोलेरो नेओ प्लस N10 (O) वेरिएंट की ऑन-रोड मूल्य 14.01 लाख₅ रुपये है।

वेरिएंटएक्स-शोरूम मूल्यऑन-रोड मूल्य
N10 (O)12.14 लाख रुपये14.01 लाख रुपये

टाटा का मारुती और हुंडई पे पलटवार! Tata Curvv EV जल्द होगी लॉन्च!

पूछे जाने वाले प्रश्न (FAQs)

Q: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस का भारत में लॉन्च कब होगा?

A: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस और बोलेरो नेओ के बीच और एक अंतर भी है, वो हैं इंजन की ताकत। बोलेरो नेओ प्लस में एक अधिक शक्तिशाली इंजन है जो 100 बीएचपी देता है, जबकि बोलेरो नेओ में एक इंजन है जो 75 बीएचपी देता है।

Q: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के रंग विकल्प क्या हैं?

A: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के लिए छह रंग विकल्प की उम्मीद है, जिनमें डायमंड व्हाइट, रॉकी बेज, मेजेस्टिक सिल्वर, हाईवे रेड, पर्ल व्हाइट और नापोली ब्लैक शामिल हैं।

Q: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के भारत में प्रतिस्पर्धी कौन-कौन से हैं?

A: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस भारत में अन्य नौ-सीटर एसयूवी के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, जैसे कि मारुति सुजुकी एर्टिगा, महिंद्रा टीयूवी300 प्लस, रेनो ट्राइबर और फोर्स गुरखा।

Q: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के लिए टेस्ट ड्राइव कैसे बुक कर सकता हूं?

A: आप महिंद्रा की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर या अपने नजदीकी महिंद्रा डीलर से संपर्क करके महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस के लिए टेस्ट ड्राइव बुक कर सकते हैं।

Q: क्या महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस ऑफरोड ड्राइविंग के लिए उपयुक्त है?

A: महिंद्रा बोलेरो नेओ प्लस ऑफरोड ड्राइविंग के लिए उपयुक्त है क्योंकि इसमें मजबूत बॉडी-ऑन-फ्रेम स्ट्रक्चर, पीछे की व्हील ड्राइव सिस्टम, उच्च ग्राउंड क्लियरेंस और स्किड प्लेट है। इसमें स्लिपरी सर्फेस पर ट्रैक्शन और स्थिरता को बेहतर बनाने वाली मैकेनिकल लॉकिंग डिफरेंशियल (MLD) फीचर भी है।

हे भाई! आ रही है 5-डोर वाली धांसू थार, झलक मिली डिजिटल स्क्रीन की!

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now
Scroll to Top