नई किआ कार्निवल भारत में हुई टेस्टिंग के दौरान पूरी तरह से Spot!

भारत में इस साल त्योहारी सीजन के आसपास लॉन्च होने वाली चौथी पीढ़ी की किआ कार्निवल को एक बार फिर सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है, लेकिन इस बार कार पर कोई छलावरण नहीं था। यहां देखी गई कार्निवल चौथे जनरेशन मॉडल का फेसलिफ्ट है जो नवंबर 2023 में विदेशों में लॉन्च हुआ था. यह फीचर्स, प्रीमियम अनुभव और रोड प्रजेंस के मामले में पिछले जनरेशन के मॉडल से काफी बेहतर है।

Follow Us on Google New

जून 2023 में तीसरी पीढ़ी की कार्निवल बंद होने के बाद से, टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस (25.97 लाख रुपये-30.98 लाख रुपये) और टोयोटा वेलफायर (1.20 करोड़ रुपये) के बीच प्रीमियम MPV स्पेस में लगभग 90 लाख रुपये का अंतर रह गया है। तो, नई कार्निवल को बाजार में अच्छी जगह मिलने की संभावना है।

नई किआ कार्निवल: स्पाई शॉट्स से क्या पता चलता है?

xr:d:DAF9C-yv6Mc:2,j:8140675288353980423,t:24021711

अपडेटेड चौथी पीढ़ी के MPV के टेस्ट मॉडल में पिछली पीढ़ी की कार्निवल की तुलना में अधिक सीधा नोज है, क्रोम हाइलाइट्स के साथ एक चौड़ी ग्रिल और एल-आकार के डे टाइम रनिंग लैंप के साथ वर्टिकल हेडलैंप हैं। बम्पर में एक छोटा एयर इन्टेक है जो नकली ब्रश एल्यूमीनियम स्किड प्लेट से घिरा हुआ है।

एल-आकार का थीम पीछे भी जारी है, जहां टेल-लैंप एक एलईडी लाइट बार के माध्यम से जुड़े हुए हैं। वहीं, रियर बम्पर में मैट ब्लैक प्लास्टिक और नकली सिल्वर ट्रिम का मिश्रण है। साइड प्रोफाइल में एक बड़े ग्लास हाउस, स्लाइडिंग रियर डोर और रियर क्वार्टर ग्लास के चारों ओर एक टेक्सचर्ड पैनल है। नई कार्निवल को संभवतः 18-इंच के बड़े अलॉय पर चलते हुए देखा जा सकता है।

2024 किआ कार्निवल: इंटीरियर और फीचर्स

Kia Carnival

हालांकि स्पाई शॉट्स हमें नई कार्निवल के केबिन को नहीं दिखाते हैं, यह ग्लोबल-स्पेक मॉडल के काफी समान होगा। इसमें एक मिनिमलिस्ट थीम है, जिसमें दो 12.3-इंच डिस्प्ले सेंटर स्टेज लेते हैं। एमपीवी को सेंट्रल स्क्रीन के नीचे रीवर्क किए गए एसी और ऑडियो कंट्रोल, एक रोटरी ड्राइव सिलेक्टर, फ्रंट और रियर डैश कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, डिजिटल रियर-व्यू मिरर, अपडेटेड डिजिटल की और डैशबोर्ड के साथ एंबियंट लाइटिंग भी मिलेगी। विदेशों में जहां यह MPV 7-, 9- और 11-सीट कॉन्फ़िगरेशन में आती है, वहीं यह देखना बाकी है कि भारतीय बाजार में किन विकल्पों को पेश किया जाएगा।

किआ का दावा है कि नई कार्निवल में बेहतर साउंड इंसुलेशन के लिए बेहतर मटेरियल की बदौलत केबिन का माहौल बेहतर हुआ है। साथ ही 14.6-इंच के रियर एंटरटेनमेंट स्क्रीन का विकल्प भी दिया जा सकता है। सुरक्षा के मामले में, विदेशों में बिकने वाली फेसलिफ्टेड कार्निवल में एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन चेंज असिस्ट और अन्य के साथ ADAS सूट दिया गया है। अंतरराष्ट्रीय मॉडल में आठ एयरबैग भी स्टैंडर्ड हैं।

ये भी पढ़िए: RCB vs RR Eliminator: राजस्थान रॉयल्स ने रोमांचक मुकाबले में RCB को हराया, क्वालीफायर 2 में SRH से होगा सामना

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top